'कांग्रेस का मूल चरित्र ही दलित विरोधी..', सीएम सैनी ने साधा निशाना

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करते हुए उसे 'दलित विरोधी' करार दिया और उस पर अपने दलित नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया। उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आरक्षण नीतियों के बारे में हाल ही में की गई टिप्पणियों की आलोचना करने के तुरंत बाद आई। मीडिया से बातचीत में सीएम सैनी ने कहा, "कांग्रेस का मूल चरित्र हमेशा से दलित विरोधी रहा है। उन्होंने लगातार अपने नेताओं का अपमान किया है। जब भी कांग्रेस में कोई दलित नेता कड़ी मेहनत से आगे बढ़ना शुरू करता है, तो कांग्रेस उन्हें कुचलने का काम करती है।"

उन्होंने 2009 से 2014 तक की अवधि का हवाला दिया, जब भूपिंदर सिंह हुड्डा सत्ता में थे, उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के दलित नेताओं ने पार्टी के खिलाफ शिकायतें व्यक्त कीं। सैनी ने सोशल मीडिया पर दलितों को कांग्रेस और हुड्डा के 'खतरनाक' और 'हिंसक' शासन के बारे में चेतावनी देते हुए कहा, "हरियाणा के दलितों को यह याद दिलाने की कोई ज़रूरत नहीं है कि कांग्रेस और हुड्डा का शासन उनके लिए कितना खतरनाक और हिंसक था, जिसके बुरे सपने आज भी उन्हें सताते हैं। दलित उत्पीड़न के सभी मामलों में, हुड्डा सरकार की या तो स्पष्ट मिलीभगत थी या फिर मौन समर्थन था।" उन्होंने हुड्डा के कार्यकाल के दौरान हुई भयावह घटनाओं को याद किया, खास तौर पर मिर्चपुर में जिंदा जलाई गई दलित लड़की के दुखद मामले का जिक्र करते हुए कहा, "चाहे गोहाना हो या मिर्चपुर या भगाना, ये सभी काली तारीखें हुड्डा के शासन के कैलेंडर में मिलेंगी।"

सैनी ने कांग्रेस पर कुमारी शैलजा समेत कई प्रमुख दलित नेताओं को अपमानित करने का भी आरोप लगाया और कहा, "कांग्रेस का आचरण दलित विरोधी है। उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर से लेकर बाबू जगजीवन राम, सीताराम केसरी, अशोक तंवर और अब एक दलित महिला नेता तक सभी को अपमानित और तिरस्कृत किया है।" 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होना है, तथा परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे, जो जम्मू-कश्मीर में मतगणना के साथ ही होगा।

'हर अपराध में सपा नेता ही क्यों..', पूर्व साथी ओपी राजभर ने उठाए सवाल

'आतिशी ने साबित कर दिया कि वो..', छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का बड़ा दावा

'पीएम मोदी की US यात्रा ने दिखा दिया है कि..', सीएम शिंदे ने की तारीफ

Related News