उधार लेकर शादी पर जमकर किया खर्च, पैसा-जेवर लेकर फरार हो गई दुल्हन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमरोहा से लूट की एक भयावह घटना सामने आई है, जहाँ एक विकलांग व्यक्ति राजू ने दुल्हन की तलाश में लगभग ₹2.5 लाख गँवा दिए। यह रकम राजू ने उधार ली थी, क्योंकि उसे शादी के लिए साथी नहीं मिल पा रहा था। मुसीबत और भी बढ़ गई, क्योंकि नकली ससुराल वाले कई दिनों तक उसके घर पर रहे और उसकी मेहमाननवाज़ी का लुत्फ़ उठाया और फिर गहने और पैसे लेकर भाग गए।

घटना हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के माल वाली डगरौली गांव की है। राजू के मुताबिक, चार दिन पहले एक महिला, दो पुरुष और छह बच्चों समेत नौ लोगों का एक समूह उसके घर आया और दावा किया कि वे उसकी शादी करा सकते हैं। इस संभावना से बेहद खुश राजू उन्हें दुल्हन से मिलवाने के लिए संभल जिले के राजपुरा गांव ले गया। राजपुरा के बस स्टैंड पर एक लड़की ने राजू में अपनी रुचि दिखाई। अगले दिन राजू करीब 2.5 लाख रुपये के जेवर और नकदी लेकर दुल्हन के पास पहुंचा। हालांकि, जैसे ही दुल्हन राजू के साथ जाने वाली थी, वह और उसके नकली ससुराल वाले कीमती सामान और पैसे लेकर गायब हो गए। दुल्हन और उसके साथियों की काफी तलाश करने के बाद भी सफलता नहीं मिली और राजू निराश होकर घर लौट आया।

राजू, जिसने शादी के लिए ब्याज सहित कर्ज लिया था, अब खुद को हताश स्थिति में पाता है। उसने पुलिस को घटना की सूचना दी है और अपनी दुल्हन या पैसे वापस करने की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी निरीक्षक सनोज प्रताप सिंह ने कहा कि औपचारिक शिकायत मिलने पर वे मामले की जांच करेंगे।

दलित बस्ती पर मुस्लिम भीड़ का हमला, रात के अँधेरे में अचानक किया पथराव, कई घायल, FIR दर्ज

पटना: निर्माणाधीन ईमारत में मिले लापता बच्चों के शव, जांच में जुटी पुलिस

आसिफ ने अपनी ही बेटी के अश्लील वीडियो कर दिए वायरल, पत्नी ने भी खोले कई राज़, FIR दर्ज

Related News