अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी फ़ोर्स तैनात, सपाई-कांग्रेसियों में गुस्सा, लखनऊ में बवाल

लखनऊ: 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर लखनऊ में राजनीति गर्मा गई है। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जेपी सेंटर में जाकर श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है, लेकिन सरकार ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया है। जेपी सेंटर के प्रवेश द्वार पर टीन की बड़ी दीवार लगा दी गई है। अखिलेश यादव ने घोषणा की थी कि वह सुबह 10 बजे जेपी सेंटर जाकर प्रतिमा का माल्यार्पण करेंगे। इसके जवाब में लखनऊ पुलिस ने केंद्र के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

अखिलेश यादव के आवास के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी गई है, जिससे ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने अखिलेश के आवास के दोनों ओर करीब 200 मीटर की दूरी पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं, और केवल उनके सुरक्षाकर्मियों को ही आने-जाने की अनुमति दी गई है। समाजवादी पार्टी के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, माता प्रसाद यादव, ने इस पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार समाजवादियों को जेपी सेंटर में क्यों जाने से रोकना चाहती है। उनका कहना है कि सरकार का यह कदम तानाशाही है, और वे केवल जयंती पर माल्यार्पण करने जाना चाहते थे।

 

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश और उनकी पार्टी के नेता केवल रात में सक्रिय क्यों होते हैं। दरअसल, अखिलेश कल रात को कई सपा कार्यकर्ताओं को लेकर जेपी सेंटर (JPNIC) पहुंच गए थे। इसको लेकर मनीष शुक्ला ने अखिलेश की गतिविधियों को बचकाना बताया। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा और उनकी सरकार का हर काम नकारात्मक है और पिछली बार की तरह वे ‘जय प्रकाश नारायण’ की जयंती पर मूर्ति पर माल्यार्पण करने से समाजवादियों को रोक रहे हैं।

जेपी सेंटर के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई है। पुलिस ने वाटर कैनन, आंसू गैस और रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के साथ महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात कर दिया है। पूरा मार्ग बैरिकेडिंग से बंद कर दिया गया है ताकि कोई व्यक्ति गेट तक न पहुंच सके। जॉइंट कमिश्नर स्वयं सुरक्षा बलों के साथ केंद्र पर मौजूद हैं और उन्होंने सड़क को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने अखिलेश यादव के जेपी सेंटर के दौरे को लेकर एक पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि जेपी सेंटर अभी निर्माणाधीन है, जहां निर्माण सामग्री बिखरी हुई है और बारिश के कारण कीड़े-मकोड़े हो सकते हैं। चूंकि अखिलेश यादव को जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है, इसलिए उनके दौरे के लिए यह सुरक्षित नहीं है।

'ये सत्य और झूठ की लड़ाई थी..', चुनाव जीतकर बोले NC नेता सुरिंदर चौधरी

उत्तराखंड में देहरादून-अल्मोड़ा हेलीकाप्टर सेवा शुरू, सीएम धामी ने किया शुभारम्भ

दिवाली से पहले दिल्ली में गूंजा प्रदूषण का मुद्दा, गोपाल राय ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

 

Related News