इन राज्यों के लिए जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अपने यहाँ का हाल

नई दिल्ली: दिल्ली के निवासियों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज 22 जुलाई को अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। 23 से 25 जुलाई तक शहर में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। 26 और 27 जुलाई को आंधी और बारिश की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

आगरा आगरा में 22 से 27 जुलाई तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश या आंधी की संभावना है, जबकि अन्य में हल्की बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

मुंबई स्काईमेट के अनुसार, मुंबई और आस-पास के इलाकों में 25-26 जुलाई तक मध्यम बारिश जारी रहेगी। इस अवधि के बाद भी बारिश पूरी तरह से रुकने की उम्मीद नहीं है। जून में 30% बारिश की कमी के बावजूद, 1000 मिमी से अधिक बारिश होने का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी में बनने वाले एक नए कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण मध्य भारत में भारी बारिश हो सकती है।

गुजरात IMD ने 22 से 25 जुलाई तक गुजरात में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। 26 और 27 जुलाई को गरज के साथ बारिश की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

हिमाचल प्रदेश IMD ने 22 से 25 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। 26 और 27 जुलाई को केवल बारिश की उम्मीद है। तापमान न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस से अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

उत्तराखंड उत्तराखंड में 22 से 25 जुलाई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और छिटपुट बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। 26 और 27 जुलाई को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। तापमान न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

असम 22 से 27 जुलाई तक असम में आसमान में बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

जम्मू और कश्मीर 22 से 27 जुलाई तक जम्मू और कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

'आवारा पशु दिखने पर तुरंत गौशाला पहुंचाएं पटवारी', SDM के आदेश का पटवारी संघ ने किया विरोध

Related News