महाराष्ट्र : बारिश ने मचा दिया हाहाकार, रत्नागिरि और रायगढ़ में बाढ़ ने मचाई तबाही

मुंबई: महाराष्ट्र में इन दिनों बारिश ने सभी को मजबूर कर दिया है। जी दरअसल बारिश के चलते सभी जगह पानी भरा हुआ है और मुंबई, कोल्हापुर, नागपुर समेत कई जगहों पर हाल बेहाल हुआ पड़ा है। यहाँ लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ आ चुकी हैं। आपको बता दें कि यहाँ कई नदियों के उफान पर होने की वजह से रिहाइशी इलाकों में पानी भर गया है। इसके बाद NDRF-SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। बताया जा रहा है लगातार लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।

सभी जगहों पर बाढ़ की वजह से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है और NDRF की टीम ने चिखली गांव से लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। इसके साथ ही रायगढ़ में भूस्खलन की खबरें भी सामने आ रही हैं। आपको बता दें कि राजगढ़ की जिला कलेक्टर निधि चौधरी का कहना है कि, 'स्थानीय पुलिस अब तक 15 लोगों को रैस्क्यू कर चुकी है। करीब 30 लोग अब भी भीतर फंसे हुए हैं।' इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि, 'रायगढ़ में बारिश की वजह से भूस्खलन की चार घटनाएं सामने आई हैं। जिसकी वजह से सड़क पूरी तरह से जाम हो गई है।'

इसी के साथ कलेक्टर ने कहा कि, 'बाढ़ की वजह से कलऊ गांव तक जाने वाली सड़क पानी में बह चुकी है, जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश और बाढ़ की वजह से रत्नागिरि का हाल भी बेहाल है। यहां पर भी सेना के जवान लोगों को रेस्क्यू करने में लगे हुए हैं।' आपको बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश की वजह से रत्नागिरि और रायगढ़ जिलों के हालात काफी खराब हो गए है। जी दरअसल रत्नागिरि के चिपलून, खेड़ और दूसरे इलाकों में बाढ़ आ गई है और लगातार हो रही बारिश की वजह से राहत और बचाव कार्य भी बाधित हो रहा है। इसी के साथ ही परशुराम घाट के पास भूस्खन भी हो गया है।

शरीर पर पड़ने वाले हर कोड़े के साथ निकली थी 'वन्दे मातरम' की आवाज़, वो थे शहीद 'चंद्रशेखर आज़ाद'

‘गिफ्ट ए स्माइल’ पहल के तहत अपने जन्मदिन पर केटीआर करेंगे 100 कस्टम व्हीकल्स दान

राज कुंद्रा मामले में बोलीं राखी सावंत- 'जरा से रुपयों के लिए।।।'

Related News