दक्षिणी और पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, मेघालय में बाढ़ का कहर

नई दिल्ली: दक्षिणी और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके चलते भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। IMD ने असम, मेघालय, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा में भारी बारिश का अनुमान लगाया है। इस बीच, मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ बारिश और तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में भी गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने का अनुमान है। उत्तर भारत में रविवार और सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तूफान आने की संभावना है। सप्ताह के बाकी दिनों में अन्य क्षेत्रों में आसमान साफ ​​रहने की उम्मीद है।

सोमवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आने वाले सप्ताह में काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, साथ ही अगले दो दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी काफी बारिश होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, अगले सात दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में तथा 8 और 9 अक्टूबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी वर्षा होने की संभावना है। 

मेघालय में भारी बारिश के कारण विनाशकारी बाढ़ आ गई है, पिछले 24 घंटों में दक्षिण गारो हिल्स जिले में एक ही परिवार के सात सदस्यों सहित कम से कम 10 लोगों की जान चली गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के गसुआपारा क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं। संकट के मद्देनजर, मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने गारो हिल्स के पांचों जिलों में स्थिति का आकलन करने के लिए एक समीक्षा बैठक बुलाई।

कनाडा में फिर खालिस्तानी समर्थकों का प्रदर्शन, हिन्दू सांसद चंद्र आर्य को बनाया निशाना

एक ही दिन में 600 लोगों की हत्या, इस देश में इस्लामी आतंकियों का कहर

महाराष्ट्र में बड़ा बैंक फ्रॉड, नकली गहने देकर ले लिया 40 लाख का लोन

Related News