दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से जलभराव, हुआ ट्रैफिक जाम और लोग घायल

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन भारी बारिश हुई, जिससे शनिवार को बड़े पैमाने पर जलभराव और भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई। द्वारका में एक स्कूल की दीवार पर पेड़ गिरने से दो लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार, द्वारका के बाबा हरिदास नगर में भारी बारिश के बीच एक पेड़ उखड़ गया और एमसीडी स्कूल की दीवार से टकरा गया, जिससे स्कूल ढह गया। पास में शरण लिए हुए दो लोग पेड़ और मलबे के नीचे दब गए। स्थानीय निवासियों ने उन्हें तुरंत बचाया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया था।

पूर्वी दिल्ली, दक्षिण पूर्वी दिल्ली और मध्य दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की खबरें हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है कि रोहतक रोड पर यातायात बाधित है और स्थिति के कारण वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है। पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले कैरिजवे पर रोहतक रोड पर गड्ढों और जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। कृपया मुंडका से बचें और तदनुसार वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।"

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में दिल्ली एयरपोर्ट का कार्गो एरिया पूरी तरह पानी में डूबा हुआ दिख रहा है। आईएमडी के अनुसार, लोधी रोड वेधशाला ने शुक्रवार रात 11:30 बजे से शनिवार सुबह 2:30 बजे के बीच 12 मिमी बारिश दर्ज की। लगातार बारिश के कारण दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो मौसम के औसत से 1.2 डिग्री कम है।

इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का सरगना सिमरनजोत संधू पंजाब में गिरफ्तार, जर्मनी में था वांटेड

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

'बांग्लादेश के बाद अब भारत की बारी..', रेजुवान ने दी धमकी, पुलिस पूछताछ में बोला- मेरा अलकायदा से कनेक्शन

Related News