मुस्लिम लड़की के साथ घूम रहा था हिंदू लड़का, बिगड़ा माहौल, हुई हिंसक झड़प

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून रेलवे स्टेशन पर एक मुस्लिम लड़की एवं एक हिंदू लड़के के साथ घूमते हुए पाए जाने के पश्चात् सांप्रदायिक तनाव फैल गया। पुलिस के अनुसार, दोनों समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके एवं कई दोपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, पुलिस के वक़्त पर हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रण में आ गई और एक बड़ी घटना को टाल दिया गया।

यह घटना बृहस्पतिवार रात की है। पुलिस ने बताया कि लड़का और लड़की दोनों नाबालिग हैं तथा उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले हैं। दोनों एक-दूसरे को जानते थे। पुलिस ने बताया, लड़की अपने घर से भागकर देहरादून में लड़के से मिलने आई थी, जो सेलाकुई इलाके में काम करता है।देहरादून पहुंचने पर, लड़की ने लड़के को स्टेशन पर बुलाया। रेलवे पुलिस ने दोनों को रात के समय स्टेशन पर घूमते हुए देखा तथा उनसे पूछताछ की। पुलिस ने लड़की के माता-पिता से संपर्क किया तथा पाया कि उन्होंने बदायूं के एक पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कहा जा रहा है कि लड़की के माता-पिता ने घटना के बारे में अपने कुछ परिचितों को देहरादून में खबर दी, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि जल्द ही दोनों समुदायों के लोग रेलवे स्टेशन के बाहर इकट्ठा हो गए तथा आपस में तीखी बहस हुई। इसके बाद, दोनों पक्षों ने रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े कुछ दोपहिया वाहनों को क्षतिग्रस्त किया तथा पथराव आरम्भ कर दिया। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। SSP अजय सिंह ने बताया कि भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया तथा शांति स्थापित कर दी गई। स्टेशन के बाहर तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शुक्रवार दोपहर को, शहर के पलटन बाजार एवं घंटाघर इलाकों में तब तनाव फैल गया जब पुलिस ने रेलवे स्टेशन की घटना के सिलसिले में विकास वर्मा नामक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। वर्मा की हिरासत के विरोध में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं तथा उनकी तुरंत रिहाई के साथ SSP को हटाने की मांग करते हुए धरना दिया। बजरंग दल के राज्य समन्वयक अनुज वालिया ने कहा, "विकास वर्मा हिंदुत्व की आवाज हैं। हम उनकी तुरंत रिहाई और SSP को हटाने की मांग करते हैं।"

जबरन वसूली के आरोप में निर्मला सीतारमण पर FIR, बैंगलोर कोर्ट ने दिया आदेश

मराठा आरक्षण के विरोध में उतरे बाबा साहेब के पोते, क्या बोले प्रकाश आंबेडकर ?

'आप कुछ नहीं कर रहे हैं..', दिल्ली वायु प्रदूषण पर SC ने CAQM को फटकारा

Related News