इफ्तारी से पहले खाना खाने पर हिंदु बुजुर्ग की पिटाई...

कराची : पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अब वहां के लोगों ने अपनी आवाजें बुलंद की है। हाल ही में एक बुजुर्ग हिंदू की बड़ी ही बेरहमी से पिटाई कर दी गई। इस मामले में बुजुर्ग को इंसाफ दिलाने के लिए स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ दी।

इस मुहिम को आम लोगों के साथ-साथ नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ता व कई रसूखदार लोगों का समर्थन मिला। हैरत की बात यह है कि यह हमला एक पुलिस कांस्टेबल ने ही किया था। दबाव बढ़ता देख कांस्टेबल को तुरंत गिरफ्तार किया गया।

सिंध के घोटकी प्रांत में रहने वाले 80 साल के गोकुलदास शाम को अपने घर के बाहर बैठकर चावल खा रहे थे, तभी वहां से अली हसन गुजर रहा था। उसने बुजुर्ग को इफ्तारी के टाइम से पहले खाते देखा तो वो भड़क गया। इसी बात पर हसन ने 80 वर्षीय गोकुलदास की पिटाई कर दी।

इस हादसे में बुजुर्ग की खून से सनी तस्वीरें भी पोस्ट की गई है। बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर जरदारी ने ट्वीट कर कहा कि घोटकी में एक पुलिस कांस्टेबल ने बुजुर्ग की इफ्तारी से पहले खाना खाने के कारण पिटाई कर दी, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

फेसबुक पर बुजुर्ग के समर्थन में आए लोगों ने लिखा कि अगर एक बुजुर्ग के चावल खाने से आपका ईमान खतरे में पड़ गया तो लानत है आप पर और आपके ईमान पर। एक और यूजर ने लिखा कि हमारी बड़ी खुशी से इस बात को दिखाती है कि भारत में बीफ खाने पर एक मुस्लिम को मारा-पीटा गया, लेकिन कोई इसे नहीं दिखा रहा है। क्यों, क्यों न पहले हम अपना घर ठीक करें।

Related News