पाक में हिंदू रिपोर्टर को अलग ग्लास में पानी पीने को कहा गया !

कराची ​: पाकिस्तान में एक बार फिर धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ बदसुलूकी का मामला सामने आया है। पाकिस्तान की सरकारी न्यूज एजेंसी के दफ्तर में एक हिंदू रिपोर्टर के साथ दुर्व्यवहार किया गया। एसोसिएट प्रेस ऑफ पाकिस्तान के हिंदू रिपोर्टर को अपने साथी मुस्लिम के साथ एक ही बर्तन में खाने-पीने से रोका गया। साहिब खान ओआद एसोसिएट प्रेस में सीनियर रिपोर्टर है। इस रमजान में ओआद को सबके साथ खाने-पीने से मना कर दिया गया।

ओआद ने बताया कि दरअसल मेरे नाम में खान लगा होने के कारण शुरू में वहां सभी ने सोचा कि मैं मुसलमान हूं। मेरे धर्म का पता चलने पर वहां के ब्यूरो चीफ ने अन्य कर्मचारियों की परेशानी के कारण मुझे अलग गिलास में पानी पीने को कहा। मैंने अब अपने लिए अलग गिलास और प्लेट खरीद लिया है। एपीपी के कराची ब्यूरो चीफ परवेज सलम ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि ओआद को फ्लू होने के कारण उन्हें अलग गिलास-प्लेट का इस्तेमाल करने को कहा गया।

असलम ने कहा कि जब वो तबादला होकर यहां आए थे, तब मैंने ही उनकी मदद की थी। ये सब प्रोपगेंडा है। एपीपी के मैने​जिंग डायरेक्टर मसूद मलिक ने इस मामले की जांच कराने की बात की है।

Related News