ऐप्पल आईफोन 15 प्रो स्मार्टफोन में रेवोलुशन कैसे लाएगा?

ऐप्पल का नया आईफोन 15 प्रो हैरानी से भरा होगा। सामान्य सुधारों के अलावा, इसमें एक पूरी तरह से नया डिज़ाइन होगा जो स्मार्टफोन के लिए बार बढ़ाने की संभावना है। प्रो मॉनिटर के साथ आगामी आईफोन हाली के दिनों में कुछ दिलचस्प रेंडर्स और लीक का विषय रहा है, जो संकेत देते हैं कि यह एक क्रन्तिकारी स्मार्टफोन होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन 15 प्रो में अब तक का सबसे छोटा स्मार्टफोन होगा, जो ऐप्पल को ऑल-ग्लास स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने के एक कदम करीब ले जाएगा।

डिवाइस पर बेजल 1.55 मिमी मोटा होगा, जो वर्तमान आईफोन 14 प्रो पर बेजल की तुलना में लगभग 28% पतला है, जो 2.17 मिमी मोटा है। यह डिवाइस वर्तमान में Xiaomi 13 द्वारा आयोजित 1.81 मिमी के निशान को पार कर जाएगा। हाल ही में लीक हुई जानकारी के मुताबिक, आईफोन 15 प्रो अपनी तरह का पहला डिवाइस होगा, जिसे फिजिकल डिवाइस की जगह हैप्टिक सॉलिड-स्टेट पावर और वॉल्यूम बटन के साथ बेचा जाएगा। इस डिजाइन के साथ बेहतर पानी और धूल प्रतिरोध भी संभव होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैंडसेट के म्यूट बटन की जगह छोटे, गोल 'एक्शन' बटन को रिप्लेस किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, आईफोन 15 प्रो में एक बेहतर स्क्रीन होगी, संभवतः 2,000 निट्स से अधिक की पीक चमक के साथ। इसका चेसिस शायद अधिक गोल होगा और प्रो मॉडल में से कम से कम एक में हल्का टाइटेनियम चेसिस हो सकता है। आईफोन 15 प्रो की रिलीज के साथ, ऐप्पल यूरोपीय संघ के सामान्य चार्जर नियम के परिणाम स्वरूप वर्तमान लाइटनिंग कनेक्टर को टाइप-सी पोर्ट से बदल सकता है। इस हार्डवेयर अपग्रेड द्वारा तेज वायर्ड चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर प्रदान किया जा सकता है। लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि ऐप्पल टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से डेटा ट्रांसफर की अनुमति देगा या नहीं।

आईफोन 15 प्रो मैक्स मॉडल के लिए आईफोन के लिए पहला लंबी दूरी का जूम पेरिस्कोप लेंस अनुमानित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 6 एक्स ज़ूम लेंस हो सकता है, जो मौजूदा पीढ़ी के प्रो मॉडल के 3 एक्स ऑप्टिकल ज़ूम की क्षमता को दोगुना कर देगा। नए आईफोन 15 प्रो मॉडल में ए 17 बायोनिक चिप जैसे अपग्रेड होंगे, जो स्मार्टफोन में अब तक का सबसे तेज प्रोसेसर हो सकता है। ए 16 बायोनिक चिप, जो वर्तमान आईफोन 14 प्रो श्रृंखला को संचालित करता है, लाइनअप के अन्य मॉडलों, सादे आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में उपयोग किए जाने की अफवाह है। इस साल आईफोन 15 प्रो सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च के समय, मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के बारे में जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। हमारा अनुमान है कि अपग्रेड और सुधार के कारण फोन की कीमत लगभग 1.3 लाख रुपये होगी।

13 अप्रैल को Asus की 7 सीरीज होगी लॉन्च

जहां भी दिख जाएं ये डिवाइस तो आप भी बना लें इससे दूरी

नासा ने ली स्पेस से एक आकर्षक "जेलीफिश आकाशगंगा" की तस्वीर

Related News