ऐसे कर सकते है अपनी इंटरनल स्टोरज को खाली

हमारे स्मार्टफोन में जितनी स्पेस बढ़ती जा रही है. उतना ही इसका इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है. ऐसे में हमे कई बार इंटेरनमल मेमोरी की कमी हो जाती है. विशेष तौर पर एप्स की वजह से ज्यादा स्टोरेज भर जाता है. किन्तु इसमें सबसे बड़ी प्रॉब्लम अपने स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज को खाली करने में होती है. हम आपको एक ऐसी जानकारी दे रहे है जिसके द्वारा आप आसानी से अपने फोन की इंटरनल स्टोरेज को खाली कर सकते है. इसके लिए गूगल प्ले स्टोर में कई प्रकार के एप्स दे रखे है, किन्तु हम एक ऐसे एप्स की जानकारी दे रहे है जिसके द्वारा आप डाटा को एसडी कार्ड में ट्रांसफर कर इंटरनल मेमोरी को खाली कर सकते है.

AppMgr III के नाम से आने वाले इस एप्स की मदद से आप अपनी इंटरनल स्टोरेज को खाली कर सकते है, इसके लिए आपको इस एप्स को डाउनलोड कर इंस्टाल करना होगा. जिसके बाद इसे ओपन करने पर आपके फोन में मौजूद एप्स की लिस्ट आएगी, यदि लिस्ट में कोई एप नहीं है, तो वो एप एसडी कार्ड में ट्रांसफर नहीं हो सकती है. इसमे आपको जो एप्स मूव करना हो उस पर क्लिक कर के Move to SD card पर क्लिक करें.

वही आपको कभी उस एप को वापस डिवाइस में सेव करना है, तो AppMgr III एप को राइट स्वाइप करें. यहां आपको ON SD CARD का ऑप्शन दिया गया होगा. जहा से आप एप को डिवाइस में मूव कर सकते हैं.

Uber ने पेश किया यह शानदार फीचर

ई-वॉलेट में रखे पैसों का भी होगा अब इंश्योरेंस

Related News