जानिए कैसे शुरू हुआ था हुमा कुरैशी का करियर

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हुमा कुरैशी आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रही हैं। दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी हुमा की स्टारडम तक की यात्रा दृढ़ता और जुनून की एक प्रेरणादायक कहानी है। अपने माता-पिता की शुरुआती अस्वीकृति के बावजूद हुमा ने अभिनेत्री बनने के अपने सपने को पूरा किया और आज वह एक घरेलू नाम बन चुकी हैं।

हुमा के माता-पिता, किसी भी आम भारतीय माता-पिता की तरह, चाहते थे कि वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे और एक स्थिर करियर बनाए। हालाँकि, हुमा की कुछ और ही योजना थी। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में थिएटर में अपनी यात्रा शुरू की, "एक्ट 1" थिएटर ग्रुप में शामिल हुईं। हालाँकि, उनके माता-पिता चाहते थे कि वह विदेश में एमबीए करें। एक साक्षात्कार में, हुमा ने याद किया, "मेरे पिताजी को लगा कि मैं अत्यधिक पढ़ाई के कारण अपना दिमाग खो बैठी हूँ। उन्होंने मुझे विदेश जाकर एमबीए करने की सलाह दी। लेकिन जब मैंने उनसे कहा कि अगर मैं अपने सपनों का पीछा नहीं करूँगी तो मुझे जीवन भर इसका पछतावा होगा, तो वे भावुक हो गए। अगले दिन, वे मुझे मुंबई ले गए और मुझे एक अल्टीमेटम दिया: 'अगर एक साल में कुछ भी काम नहीं आया, तो घर वापस आ जाओ।'"

हुमा 2008 में मुंबई चली गईं और उन्होंने फिल्म "जंक्शन" के लिए ऑडिशन दिया, जो कभी रिलीज़ नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने टीवी विज्ञापनों में काम करने के लिए एक कंपनी के साथ दो साल का अनुबंध किया। उनका पहला विज्ञापन अभिषेक बच्चन के साथ था, और उसके बाद उन्होंने शाहरुख खान और आमिर खान के साथ भी काम किया। आमिर खान के साथ एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान हुमा की मुलाकात अनुराग कश्यप से हुई, जिन्होंने विज्ञापन का निर्देशन किया था। अनुराग ने हुमा को अपनी अगली फिल्म में भूमिका देने का वादा किया, जो "गैंग्स ऑफ वासेपुर" (2012) बन गई।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मनोज बाजपेयी और अन्य के साथ हुमा अभिनीत इस फिल्म ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया। तब से हुमा कई फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं, जिनमें समीक्षकों द्वारा प्रशंसित "महारानी" भी शामिल है। आज, वह भारतीय फिल्म उद्योग में एक सम्मानित अभिनेत्री हैं और उनका सफर कई युवा आकांक्षी लोगों के लिए प्रेरणा है। हुमा की कहानी अपने सपनों को पूरा करने की शक्ति का प्रमाण है, भले ही इसका मतलब प्रियजनों की इच्छाओं के खिलाफ जाना हो। उनकी दृढ़ता और कड़ी मेहनत ने उन्हें रंग दिखाया है और वह मनोरंजन उद्योग में चमकती रहती हैं।

धनुष की फिल्म 'रायन' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कमल हासन की फिल्म जल्द ओटीटी पर होगी रिलीज

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' ने बॉक्स ऑफिस पर लगाई आग, तीन दिन में कमाए 29.55 करोड़ रुपये

Related News