'पति ने प्रेग्नेंट पत्नी के उतारे कपड़े, फिर गांव में घुमाया…', चौंकाने वाली है वजह

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ में बीते वर्ष एक गंभीर घटना घटी, जिसमें एक युवक ने अपनी पत्नी को निर्वस्त्र करके लगभग एक किलोमीटर तक सार्वजनिक रूप से घुमाया। इस घटना में न तो परिवार वालों ने और न ही गांव के लोगों ने कोई हस्तक्षेप किया। 3 दिन पश्चात् जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तब पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर प्राथमिकी दर्ज की। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं मौके पर पहुंचे।

प्रतापगढ़ पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने जल्दी से चार्जशीट पेश की तथा मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराई। कोर्ट ने 7 महीने के भीतर मामले की सुनवाई पूरी की तथा 17 अपराधियों को कठोर कारावास की सजा सुनाई, जिसमें तीन महिलाएं भी सम्मिलित थीं। अदालत ने इस घटना को समाज और सिस्टम को झकझोरने वाला बताया तथा आरोपियों को किसी भी तरह की छूट देने को भी नकारा।

घटना के विवरण के अनुसार, पीड़ित महिला उस समय गर्भवती थी तथा उसने अपने प्रेमी के साथ घर छोड़ दिया था, मगर बाद में वापस लौट आई। उसके ससुराल पहुंचने पर, उसके पति और अन्य ससुराल वालों ने उसे निर्वस्त्र कर दिया तथा सार्वजनिक रूप से जुलूस निकाला। उस वक़्त गांव वाले आरोपी का उत्साह बढ़ाते दिखाई दिए, और किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं किया। संयोगवश, गांव के एक निवासी ने घटना का वीडियो बना लिया तथा इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिससे यह वीडियो वायरल हो गया। पुलिस ने वीडियो के आधार पर मामले की तहकीकात की तथा पीड़िता के बयान के आधार पर अपराधियों को गिरफ्तार किया। फास्ट ट्रैक कोर्ट ने मामले की सुनवाई की तथा सभी अपराधियों को कठोर सजा सुनाई, जिसमें 14 पुरुष आरोपियों को सात साल की तथा 3 महिला अपराधियों को पांच साल की सजा दी गई।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News