9 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च होगा हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट मॉडल

हुंडई का नया अल्काजार फेसलिफ्ट मॉडल भारतीय बाजार में 9 सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है। यह नई कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी।

बुकिंग की जानकारी

कंपनी ने अल्काजार फेसलिफ्ट की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे 25 हजार रुपये की टोकन अमाउंट जमा करके बुक किया जा सकता है। इस नई कार के फीचर्स काफी चर्चा में हैं, तो चलिए जानते हैं कि इसमें क्या-क्या खास बातें हैं।

डिजिटल-की (Digital Key)

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में एक नया डिजिटल-की फीचर दिया गया है, जो NFC कार्ड के साथ आता है। यह फीचर पहले महंगी और लग्जरी गाड़ियों में ही देखने को मिलता था। इसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन के टच से गाड़ी के हैंडल को खोल और बंद कर सकते हैं। इस डिजिटल-की का एक्सेस 3 अलग-अलग लोगों के पास हो सकता है, और एक बार में इसे सात डिवाइसों पर चालू किया जा सकता है।

रियर सीट्स (Rear Seats)

इस कार की रियर सीट्स को भी खास डिजाइन किया गया है। इसमें बड़े हेडरेस्ट और कूलिंग फीचर को इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्ट करने का ऑप्शन है। इसके साथ ही, एक फिक्स्ड टेबल और कप होल्डर भी दिया गया है। वायरलैस चार्जिंग का फीचर भी रियर सीट्स के लिए उपलब्ध है।

डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल (Dual Zone Climate Control)

अल्काजार फेसलिफ्ट में डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है। इसमें टच टाइप AC कंट्रोल पैनल, 360-डिग्री कैमरा, वॉयस असिस्टेड पैनोरमिक सनरूफ, ADAS और पावर्ड हैंडब्रेक जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा, 10.25-इंच की HD स्क्रीन और 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम भी इस कार में दिया गया है।

सितम्बर में रिलीज होने वाली ये बड़ी फ़िल्में

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता जो अब बन गए हैं सफल बिजनेसमैन

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई माफियाओं पर बनी बेहतरीन फिल्में

Related News