'ड्रग्स लेकर मस्त हैं...', आखिर किसको लेकर ऐसा बोलीं कंगना रनौत?

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार सफलता हासिल की, मगर इसके टॉपिक पर गंभीर बहस भी छिड़ी। फिल्म को महिला विरोधी बताते हुए कड़ी आलोचना की गई। अब इस पर सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना ने फिल्म को मिसॉजिनी से भरी हुई बताया है तथा कहा कि एनिमल सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाई गई एक फिल्म है, जिसका कोई ठोस आधार नहीं है।

अपने एक इंटरव्यू में कंगना ने फिल्म के मेकर्स पर सवाल उठाते हुए कहा कि फिल्म में अनावश्यक रूप से खून-खराबा दिखाया गया है तथा इसमें कानून-व्यवस्था का कोई अस्तित्व ही नहीं है। उन्होंने कहा, “यह कैसी फिल्म है, जहां पेट्रियार्की को बढ़ावा दिया जा रहा है? ऐसा लगता है जैसे लोग हिंसा से भरी चीजें देखकर तालियां बजा रहे हैं। फिल्म में लड़के कुल्हाड़ी लेकर घूमते हैं, खून बहाते हैं और कोई उनसे सवाल नहीं करता। जैसे कानून का कोई मतलब ही नहीं है। मशीन गन लेकर स्कूल में घुस जाते हैं, मानो पुलिस का कोई वजूद ही नहीं है।” आगे कंगना ने कहा, “फिल्म में कानून व्यवस्था का अभाव है, लाशें बिछी पड़ी हैं, और सब कुछ मजे के लिए किया जा रहा है। न तो इसका कोई सामाजिक उद्देश्य है, न ही कोई देशभक्ति, बस ड्रग्स के नशे में मस्ती हो रही है। और जनता इसे देखने के लिए उमड़ पड़ती है। यह हमारे समाज के लिए चिंता का विषय है। इस प्रकार की फिल्मों को प्रमोट नहीं किया जाना चाहिए तथा इसकी आलोचना होनी चाहिए। फिल्म बनाने वालों को भी जिम्मेदारी से काम लेना चाहिए।”

वही इससे पहले भी कंगना एनिमल की आलोचना कर चुकी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा था, “मैं अब तक संघर्ष कर रही हूं, किन्तु दर्शक ऐसी फिल्मों को बढ़ावा दे रहे हैं, जहां महिलाओं को सेक्स ऑब्जेक्ट की तरह पेश किया जा रहा है। नए ट्रेंड में महिलाओं को दीवार पर सजे फूल की भांति दिखाया जा रहा है, उनके कपड़े और सम्मान हिंसक तरीके से छीन लिए जाते हैं।” आगे कंगना ने लिखा, “यह भयावह है। मुझे वह समय याद आता है जब मैंने फिल्मों में कदम रखा था। उस समय अश्लील आइटम नंबर और बड़े एक्टर्स के सामने बेवकूफी भरे रोल्स का चलन था। मैंने कई सालों तक पै डिस्पैरिटी के खिलाफ लड़ाई लड़ी तथा गैंगस्टर, फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका और थलाइवी जैसी महिला-केंद्रित फिल्मों को बढ़ावा देने का प्रयास किया। इस के चलते मैंने कई लोगों को नाराज भी किया।”

पति की मौत के बाद इस एक्ट्रेस को मिली पब्लिसिटी

कॉफी विद करण कॉन्ट्रोवर्सी से डर गए थे के एल राहुल, खुद किया ये बड़ा खुलासा

श्रद्धा कपूर और अपारशक्ति खुराना को लेकर अभिषेक ने कह डाली ये बड़ी बात

Related News