'मैं बॉलीवुड में मजाक बन गया'- आखिर क्यों ऐसा बोले मुकेश खन्ना

1992 में रिलीज हुई फिल्म 'यलगार' को दर्शकों से मिक्स्ड रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म में संजय दत्त के किरदार की खूब तारीफ हुई थी, वहीं कबीर बेदी, नगमा और कई बड़े सितारे भी इस फिल्म का हिस्सा थे। फिल्म का निर्देशन फिरोज खान ने किया था और खास बात ये थी कि इसमें मुकेश खन्ना ने फिरोज खान के पिता का किरदार निभाया था, जबकि असल जिंदगी में मुकेश, फिरोज से 10 साल छोटे थे।

10 साल बड़े एक्टर के पिता बने मुकेश खन्ना: इस फिल्म में मुकेश खन्ना ने फिरोज खान के पिता का रोल निभाया था, जो इंडस्ट्री में काफी चर्चा का विषय बन गया था। एक इंटरव्यू में मुकेश खन्ना ने इस रोल के बारे में बात की थी। बॉलीवुड ठिकाना से बातचीत में मुकेश ने बताया, "फिल्म में ब्रेकफास्ट टेबल पर मेरे और फिरोज खान के बीच एक सीन था, जहां वो मुझे पापा कहकर बुलाते हैं। इस सीन के बाद इंडस्ट्री के लोग मजाक बनाने लगे थे और ये लाफिंग प्वॉइंट बन गया था।"

प्रीमियर में नहीं बुलाए जाने से नाराज हुए मुकेश: फिल्म के प्रीमियर में एक और घटना घटी, जिसने मुकेश खन्ना और फिरोज खान के बीच थोड़ी दूरी पैदा कर दी। मुकेश बताते हैं कि फिल्म के प्रीमियर के दौरान उन्हें स्टेज पर नहीं बुलाया गया था, जिससे वो नाराज हो गए थे। इस घटना के बाद मुकेश ने फिरोज को अवॉइड करना शुरू कर दिया।

फिरोज खान से हुई नाराजगी: मुकेश खन्ना ने बताया, "हम संजय खान की बेटी की शादी में मिले थे। वहां फिरोज खान ने नोटिस किया कि मैं उन्हें इग्नोर कर रहा हूं, तो वो खुद मेरे पास आए और मुझे ग्रीट किया। इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं 'यलगार' के प्रीमियर के बाद से आपसे नाराज हूं। फिर उन्होंने मुझसे माफी मांगते हुए कहा कि 'मुकेश, मैं बहुत टेंशन में था, इसलिए मेरे दिमाग से ये बात निकल गई थी।' इसके बाद मैंने उन्हें कहा कि लोगों ने मुझे आपके पिता के रोल में स्वीकार नहीं किया। तो फिरोज खान ने जवाब दिया कि 'मैंने तुम्हें तुम्हारी पितामह की इमेज के कारण इस रोल के लिए चुना था।' यह सुनकर मैं चुप हो गया था।"

फिल्म का ऑफर पहले ठुकरा दिया था: मुकेश खन्ना ने यह भी बताया कि उन्होंने पहले इस फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था। पहले नैरेशन के दौरान उन्होंने फिल्म करने से साफ मना कर दिया था, लेकिन जब दूसरा नैरेशन हुआ, तो उन्होंने इसे करने के लिए हामी भर दी थी।

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

Related News