'वो 14 संपत्तियां वापस कर दूंगी..', MUDA घोटाले में सिद्धारमैया के घिरने पर बोलीं पत्नी

बैंगलोर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएम पार्वती ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) से प्राप्त 14 भूखंडों को वापस करने का निर्णय लिया है। यह कदम तब उठाया गया जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने MUDA भूमि घोटाले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया, जिसमें मुख्यमंत्री और अन्य को आरोपी बनाया गया है।

पार्वती ने अपने एक पत्र में लिखा कि उनके पति सिद्धारमैया ने अपने 40 साल के राजनीतिक जीवन में हमेशा सख्त आचार संहिता का पालन किया है और वे किसी भी प्रकार के दाग-धब्बों से दूर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनका जीवन इस बात को सुनिश्चित करने में गुज़रा है कि उनके कारण उनके पति को कोई शर्मिंदगी न हो। भूखंडों पर उठे विवाद से आहत पार्वती ने कहा कि उन्होंने कभी व्यक्तिगत संपत्ति या धन की चाह नहीं रखी और हमेशा अपने पति के सम्मान को सबसे ऊपर रखा है। इसी सम्मान को ध्यान में रखते हुए उन्होंने भूखंडों को वापस करने का फैसला किया, ताकि उनके परिवार पर लगे झूठे आरोपों का अंत हो सके।

सिद्धारमैया ने भी इस विवाद पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पत्नी ने बिना किसी औपचारिक प्रक्रिया का इंतजार किए भूखंड वापस कर दिए हैं। उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा लगाए गए आरोपों को "राजनीतिक दुर्भावना" करार देते हुए कहा कि वह हमेशा ऐसे अन्याय के खिलाफ खड़े रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस विवाद के कारण उनकी पत्नी मानसिक रूप से परेशान हैं, और वह उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले लोकायुक्त पुलिस ने भी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनकी पत्नी पार्वती, और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोपों के अनुसार, पार्वती को 56 करोड़ रुपये मूल्य की 14 साइटों का अनियमित तरीके से आवंटन किया गया था। मामले की जांच का आदेश बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने दिया था।

कहाँ जाएंगे 610 ईसाई परिवार? जमीन पर वक्फ ने ठोंक दिया दावा, बेदखली का नोटिस

डॉक्टर की ख़ुदकुशी मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवल का नाम, हाई कोर्ट पहुंचा मामला

'अंतर्राष्ट्रीय साजिश के तहत झूठ फैलाते हैं राहुल गांधी..', हिमंता सरमा ने बोला हमला

Related News