हैदराबाद: भूलक्ष्मी मंदिर में मूर्ति तोड़ने से मचा बावाल; दो संदिग्ध गिरफ्तार

हैदराबाद: सोमवार रात को अज्ञात हमलावरों ने संतोष नगर के रक्षापुरम में भूलक्ष्मी मंदिर में देवी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के बाद से व्यापक आक्रोश फैल गया है और पुलिस ने भी इस पर कड़ी कार्रवाई की है। मामले के सिलसिले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। मंदिर में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया तथा हमले के खिलाफ नारे लगाए। स्थिति को संभालने और आगे की अशांति को रोकने के लिए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

डीसीपी साउथ ईस्ट कांति लाल पाटिल ने बताया, "घटना रात 11:30 बजे से आधी रात के बीच संतोष नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में हुई। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और सीसीटीवी फुटेज के जरिए दो लोगों को हिरासत में लिया। उनमें से एक की पहचान मुख्य संदिग्ध के रूप में हुई है। जांच जारी है।" पाटिल ने कहा कि प्रारंभिक जांच में दो संदिग्धों की पहचान की गई है और सभी जिम्मेदार पक्षों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि फिलहाल इस बर्बरता को किसी राजनीतिक मकसद से जोड़ने वाला कोई सबूत नहीं है।

भाजपा भाग्य नगर जिला अध्यक्ष समरेड्डी सुरेंदर रेड्डी ने दावा किया कि हमला चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र, रियासत नगर डिवीजन, रक्षापुरम कॉलोनी में हुआ। रेड्डी ने आरोप लगाया कि तोड़फोड़ की साजिश स्थानीय पार्षद और उसके साथियों ने रची थी। उन्होंने अधिकारियों की आलोचना करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में मंदिर को कई बार निशाना बनाया गया है और दावा किया कि पार्षद के संबंधों ने दो संदिग्धों की गिरफ्तारी को प्रभावित किया हो सकता है।

रेड्डी ने बताया कि मंदिर पुलिस स्टेशन से सिर्फ़ 50 गज की दूरी पर स्थित है और घटना की रात गश्त न होने की आलोचना की। उन्होंने सुझाव दिया कि आगे की जांच पार्षद और पास के पान की दुकान के मालिक पर केंद्रित होनी चाहिए। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वे मामले को सुलझाने और हमले में शामिल सभी व्यक्तियों को पकड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

'प्रधानमंत्री जहाँ भी जाते हैं, वहाँ समस्याएँ होती हैं..', कांग्रेस नेता का PM पर हमला

अवैध संबंध में ऐसी पागल हुई माँ, कर दिया 3 साल की बेटी का क़त्ल

JJP के साथ मिलकर हरियाणा चुनाव लड़ेगी चंद्रशेखर की पार्टी ASP, हुआ गठबंधन

Related News