'कांग्रेस की सरकार बनी तो मेवात छोड़ना होगा', मुस्लिम विधायक ने हिंदुओं को दी धमकी

चंडीगढ़: हरियाणा के कांग्रेस MLA मामन खान ने विधानसभा चुनावों के प्रचार के चलते एक बार फिर भड़काऊ भाषण दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हिंदुओं को मेवात छोड़ना पड़ेगा। फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से विधायक का नाम नूहं दंगों के चलते ख़बरों में आया था तथा उन पर हिंदुओं पर हमले के लिए मुस्लिमों को भड़काने का आरोप लगाया गया था। हरियाणा में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है तथा कांग्रेस ने उन्हें फिर से फिरोजपुर झिरका सीट से टिकट दिया है। चुनाव प्रचार के चलते वे बीवाँ गाँव में गए, जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि मेवात के बच्चों के साथ अन्याय किया गया है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें मेवात छोड़ना पड़ेगा।"

नूहं दंगों के संबंध में मामन खान ने कहा, "मुझे पता है कि जब यह घटना हुई, तब कई घरों में चूल्हे भी नहीं जले थे। सरकार ने मुझे बिना कारण जेल में डाल दिया था, किंतु हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। मेरा परिवार और आपका परिवार एक हैं। हमें इस बात का दुख नहीं होना चाहिए कि मेरे घर में चूल्हा नहीं जला और आपके घर में भी नहीं।" आगे उन्होंने कहा, "मेरे बच्चे ने रोटी नहीं खाई, आपके बच्चे ने भी नहीं। दर्द सबको है। सभी को पता है। वक्त आएगा और सरकार बनेगी, इंशाअल्लाह। जिन जालिमों ने हमारे बच्चों के साथ अन्याय किया, मुझे एक-एक की जानकारी है। मैं उन्हें बख्शूंगा नहीं। उन्हें मेवात छोड़ना पड़ेगा और बाहर जाना होगा।"

सोशल मीडिया पर मामन खान का यह बयान वायरल हो गया है, जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। तत्पश्चात, उन्होंने एक स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें कहा कि कुछ लोगों ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। हालांकि, लोगों को उनकी इस सफाई पर विश्वास नहीं हो रहा है। मामन खान के इस बयान पर हरियाणा बीजेपी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "यदि कांग्रेस सत्ता में आई, तो दंगे करवाएगी। गलती से भी यदि कांग्रेस की सरकार बनी, तो हिंदुओं को पलायन करना पड़ेगा।" राज्य के वन मंत्री एवं भाजपा नेता संजय सिंह ने कहा कि मामन खान में अगर हिम्मत है, तो किसी भी व्यक्ति को हाथ लगाकर दिखाएं। उन्होंने चुनाव आयोग से मामन खान को अयोग्य घोषित करने की मांग की।

31 जुलाई 2023 को हिंदुओं की जलाभिषेक यात्रा पर कट्टरपंथी मुस्लिमों द्वारा हमला किया गया, जिसमें कई मौतें हुईं तथा पुलिस समेत दर्जनों लोग घायल हुए। कट्टरपंथियों ने पानीपत बजरंग दल के प्रखंड संयोजक अभिषेक चौहान उर्फ अभिषेक राजपूत का क़त्ल कर दिया। अभिषेक को पहले गोली मारी गई, फिर उनका गला काट दिया गया था। उन्होंने एक महिला को बचाने के लिए अपनी जान गंवाई थी। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने स्थानीय कांग्रेस MLA मामन खान एवं आफताब पर हिंसा के उकसाने का आरोप लगाया तथा इनके कई ट्वीट साझा किए। VHP के महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि मामन खान ने 4 महीने पहले विधानसभा में कहा था कि किसी की हिम्मत है तो मेवात में घुसकर दिखा दे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता आफताब ने भी कहा था कि यदि गाँव में पुलिस वाले आएं, तो उनके हाथ-पैर तोड़ दो। उन्होंने यह भी कहा कि आफताब मेवात में ही रहते हैं।

कार में 6 पुरुषों संग आपत्तिजनक हालत में थी महिला, अचानक आ गई पुलिस और...

महिलाओं ने पूर्व चेयरमैन को बंधक बनाकर कीचड़ से नहलाया, बताई चौंकाने वाली वजह

साबरकांठा में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत

Related News