'सरकार बनी तो पौने 3 लाख को मिलेगी नौकरी', शिवराज सिंह का ऐलान

रांची: झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि झामुमो सरकार ने ऐसा कुछ भी नहीं किया जिसे उपलब्धि के रूप में गिना जा सके। शिवराज सिंह चौहान ने वादा किया कि यदि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी, तो महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जाएगी एवं कोई भी व्यक्ति उन्हें गलत नजर से देखने की हिम्मत नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के 2 लाख 87 हजार बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने का भी आश्वासन दिया। सोमवार को शिवराज सिंह चौहान ने कोल्हान में बीजेपी की "परिवर्तन यात्रा" की शुरुआत के बाद बहरागोड़ा के शाखा मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है तथा जनता इस सरकार से त्रस्त हो चुकी है। इसीलिए बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा शुरू की है। शिवराज सिंह चौहान ने आरोप लगाया कि झामुमो का मतलब "झारखंड मुक्ति मोर्चा" नहीं बल्कि "जुर्म, मर्डर और माफिया" है, तथा जनता इस सरकार को कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने भारी बारिश के बाद भी सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर कहा कि जनता परिवर्तन के मूड में है।

शिवराज सिंह चौहान ने उम्मीद जताई कि जल्द ही झारखंड में परिवर्तन आएगा एवं बीजेपी का कमल खिलेगा। सभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा का मुख्य उद्देश्य बालू, कोयला एवं पत्थरों की तस्करी करके सत्ता में आई हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने सीएम पर परीक्षा के नाम पर दो दिनों तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया। मरांडी ने कहा कि आदिवासियों के नाम पर राजनीति करने की जगह उनके हितों में काम करना चाहिए, जो हेमंत सरकार नहीं कर सकी। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि फिर से हेमंत सोरेन की सरकार बनी, तो बालू, टेंपो एवं ट्रैक्टर की जगह किलो के हिसाब से खरीदना पड़ेगा।

वही सभा के पश्चात्, जब शिवराज सिंह चौहान बहरागोड़ा के हेलीपैड जा रहे थे, तो राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 18 के जर्जर सर्विस रोड पर उनकी कार एक गड्ढे में फंस गई। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। पहले सुरक्षाकर्मी कार से उतरे एवं इसके बाद शिवराज सिंह चौहान को भी बाहर आना पड़ा। बाद में कार को गड्ढे से निकाला गया। बहरागोड़ा में हुई भारी बारिश के कारण एनएच पर बने गड्ढे पानी से भर गए थे, जिसके चलते यह घटना हुई।

अब भी पराली क्यों जल रही ? वायु प्रदूषण पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

आर्मी ट्रेन के सामने डेटोनेटर लगाने वाला गैंगमैन साबिर अली गिरफ्तार, NIA कर रही जांच

महाराष्ट्र से 5 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, नदी के रास्ते भारत में घुसे थे

Related News