डेस्टिनेशन वेडिंग का बना रहे है मन तो ये है बेस्ट जगह

आपने वेडिंग प्लानर के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या कभी किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सुना है जिसे शादियां तोड़ने के लिए पैसे मिलते हैं? स्पेन के एक व्यक्ति, अर्नेस्टो, ने सोशल मीडिया पर अपनी अनोखी नौकरी के बारे में खुलासा किया है। वह लोगों की शादियों को बर्बाद करने के लिए अच्छी खासी रकम चार्ज करता है।

अर्नेस्टो की अनोखी नौकरी: अर्नेस्टो ने एक वीडियो में बताया कि जबकि कुछ लोग अपनी शादी से खुश हैं, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी शादी को एक बुरा सपना मानते हैं। ये नाखुश लोग उसके ग्राहक बनते हैं। वह दावा करता है कि वह एक शादी में घुसने के लिए 500 यूरो (लगभग 46,645 रुपये) लेता है।

कैसे काम करता है अर्नेस्टो?: अर्नेस्टो अपनी योजना के तहत शादी की सभी छोटी-बड़ी जानकारियाँ इकट्ठा करता है और फिर समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचता है। उसने कहा कि दुल्हन या दूल्हा खुद उसे अपने भले के लिए बुलाते हैं। अर्नेस्टो का कहना है कि उसके पास इतने ग्राहक हैं कि वह हमेशा व्यस्त रहता है।

शादी में घुसने की तकनीक: अर्नेस्टो ने बताया कि वह शादी समारोह में जाकर दुल्हन या दूल्हे के साथ रिश्ते में होने का नाटक करता है। वह उनसे कहता है कि वे उसके साथ भाग जाएं। उसका अभिनय इतना स्वाभाविक होता है कि इससे कई शादियां रद्द हो जाती हैं।

शारीरिक टकराव का एक तरीका: अर्नेस्टो ने यह भी खुलासा किया कि अगर कोई उसे थप्पड़, मुक्का या लात मारता है, तो इसके लिए उसे कुछ अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है। "हर थप्पड़ की कीमत 50 यूरो (करीब 4664 रुपये) है। मैं भागने की कोशिश करता हूं, लेकिन मुझे पता है कि मुझे मारा जाएगा," उसने कहा। अर्नेस्टो का कहना है कि जब उसे मारा जाता है, तो वह ज्यादा पैसे कमाता है। इसलिए, वह कभी-कभी अपने काम को धीमी गति से करने का प्रयास करता है ताकि उसे अधिक पैसे मिल सकें।

कितनी बुकिंग हुई?: रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 2 नवंबर तक अर्नेस्टो के सभी कार्यक्रम बुक हो चुके हैं। यह जानकारी उसके अनोखे काम को और भी दिलचस्प बनाती है। अर्नेस्टो की कहानी यह दिखाती है कि कैसे कुछ लोग अनोखे तरीकों से अपने जीवनयापन के लिए पैसे कमा रहे हैं। उसकी यह नौकरी भले ही सुनने में अजीब लगे, लेकिन यह यह भी दर्शाता है कि रिश्तों और शादी के मामलों में जटिलताएँ कभी-कभी कितनी गंभीर हो सकती हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में अमित शाह की रैली, जनता को है बड़ी उम्मीद

'हर देशविरोधी के साथ खड़े हैं राहुल गांधी..', PAK के समर्थन पर भड़के अमित शाह

Related News