IGP कश्मीर ने की विधानसभा चुनाव के सुरक्षा उपायों की समीक्षा, अधिकारीयों से की चर्चा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए अनंतनाग रेंज पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर वीके बिरदी ने व्यापक सुरक्षा और चुनाव समीक्षा बैठक की। बैठक में डीआईजी एसकेआर अनंतनाग जाविद इकबाल मट्टू, प्रथम सेक्टर के कमांडर, डीआईजी सीआरपीएफ अवंतीपोरा/अनंतनाग, डीआईजी बीएसएफ, डीआईजी आईटीबीपी और दक्षिण कश्मीर रेंज के सभी एसएसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

बैठक का उद्देश्य दक्षिण कश्मीर रेंज में पहले चरण के चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करना था। डीआईजी एसकेआर अनंतनाग ने सुरक्षा योजनाओं पर विस्तृत जानकारी दी, जिसमें सीएपीएफ कोय के लिए कैंपिंग स्थान, मतदान बूथ प्लेसमेंट, स्ट्रांग रूम सुरक्षा और सीएपीएफ इकाइयों के लिए रसद व्यवस्था शामिल है। मतदान केंद्रों और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया। आईजीपी कश्मीर ने सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच घनिष्ठ समन्वय के महत्व पर जोर दिया और सुचारू और शांतिपूर्ण चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्र विरोधी तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने और राष्ट्रीय राजमार्गों पर सुरक्षा बलों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

अपने दौरे के दौरान आईजीपी कश्मीर ने अनंतनाग में विभिन्न सीएपीएफ कंपनी कैंपिंग स्थलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों और जवानों के लिए सुविधाओं में सुधार के लिए तत्काल निर्देश दिए। समीक्षा का समापन चुनावों के शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से रणनीतियों और कार्य योजनाओं के विस्तृत मूल्यांकन के साथ हुआ। जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में होने वाले हैं, जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद ये पहले चुनाव होंगे। पिछले विधानसभा चुनावों में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने 28 सीटें जीती थीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं।

'भारत को 5 ट्रिलियन की इकॉनमी बनाने में..', SIAM के सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

महाराष्ट्र चुनाव: सीट बंटवारे पर चर्चाओं में जुटा महायुति गठबंधन, भाजपा ने मांगी 150 सीट

हरियाणा में निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बिट्टू बजरंगी, इस सीट से भरा नामांकन

Related News