मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी: तिरुवरूर और कराईकल में स्कूल बंद

चेन्नई: तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा जारी है क्योंकि क्षेत्र में पूर्वोत्तर मानसून मजबूत हो गया है। विभिन्न स्थानों से भूस्खलन और व्यापक बाढ़ की खबरें सामने आई हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कम से कम 12 जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। मौजूदा मौसम की स्थिति के जवाब में, अधिकारियों ने दो जिलों में स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। तिरुवरुर जिले और पुडुचेरी के कराईकल में स्कूल आज से बंद रहेंगे।

जैसा कि क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है, आईएमडी के चेन्नई कार्यालय ने तंजावुर, तिरुवरुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुराई, पुदुकोट्टई, शिवगंगई, रामनाथपुरम, विरुधुनगर, थूथुकुडी, थेनकासी, तिरुनेलवेली और कन्नियाकुमारी जैसे क्षेत्रों में पर्याप्त वर्षा की भविष्यवाणी की है। नीलगिरि माउंटेन रेलवे के कल्लार और कुन्नूर खंडों के बीच भूस्खलन और गिरे हुए पेड़ों के कारण ट्रैक बाधित होने के कारण, रेलवे ने 16 नवंबर तक दो सेवाएं रद्द कर दी हैं। मेट्टुपालयम से उदगमंडलम और इसके विपरीत चलने वाली यात्री विशेष ट्रेनें, 06136 और 06137 हैं। इस अवधि के दौरान प्रभावित.

गुरुवार को मदुरै, कोयंबटूर और थूथुकुडी जैसे शहरों में गंभीर जलजमाव की सूचना मिली है। कोयंबटूर में कुंजप्पा-पनाई के पास और कोटागिरी मेट्टुपालयम क्षेत्र में मेट्टुपालयम राजमार्ग पर भूस्खलन हुआ।चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के जवाब में, गुरुवार को कोयंबटूर, तिरुपुर, मदुरै, थेनी और डिंडीगुल जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए। मौसम का पूर्वानुमान तीव्र वर्षा का कारण कोमोरिन क्षेत्र के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण, तेज़ पूर्वी/उत्तरपूर्वी हवाओं और पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र को मानता है।

तेज रफ्तार कार ने टोल प्लाजा पर खड़ी कई गाड़ियों को मारी टक्कर, 3 की मौत

'नीतीश कुमार के राजनीतिक जीवन का क्लाइमेक्स चल रहा है...', CM पर PK का हमला

छात्र ने लगाया 'जय श्री राम' का नारा तो टीचर ने कर दी पिटाई, छावनी में तब्दील हुआ स्कूल

Related News