इमरान खान की डेब्यू फिल्म 'जाने तू या जाने ना' ने पूरे किए 16 साल

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के भतीजे इमरान खान की पहली फिल्म "जाने तू या जाने ना" को रिलीज हुए 16 साल हो चुके हैं। आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की और इसी के साथ इमरान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

4 जुलाई 2008 को रिलीज़ हुई "जाने तू या जाने ना" अब्बास टायरवाला द्वारा निर्देशित थी और इसमें इमरान खान और जेनेलिया डिसूजा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में प्रतीक बब्बर, मंजरी फडनीस, अरबाज खान, रत्ना पाठक शाह और अयाज खान जैसे कलाकार भी शामिल थे।

फिल्म की कहानी दोस्तों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो हर अच्छे-बुरे समय में एक साथ रहते हैं, इमरान खान का किरदार जय सिंह और जेनेलिया का किरदार अदिति, विशेष दोस्त हैं जो अंततः प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए संघर्ष करते हैं।

इमरान खान का फ़िल्मी करियर उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं रहा, फिर भी "जाने तू या जाने ना" उनकी सबसे उल्लेखनीय फ़िल्मों में से एक है, साथ ही "मेरे ब्रदर की दुल्हन"। सैकनिल्क के अनुसार, फ़िल्म का बजट 15 करोड़ रुपये था, लेकिन इसने बॉक्स ऑफ़िस पर 82.10 करोड़ रुपये कमाए, जिससे यह सुपरहिट हो गई।

फिल्म की सफलता का श्रेय इसकी प्रासंगिक कहानी, यादगार संवादों और "पप्पू कांट डांस" और "कभी कभी अदिति" जैसे मशहूर गानों को दिया जा सकता है। एआर रहमान द्वारा रचित फिल्म का संगीत भी बहुत हिट रहा।

"जाने तू या जाने ना" इमरान खान के करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई और यह जानना दिलचस्प है कि यह फिल्म अब यूट्यूब पर मुफ्त में देखने के लिए उपलब्ध है।

आमिर खान की प्रोडक्शन कंपनी, आमिर खान प्रोडक्शंस, "तारे ज़मीन पर" और "लगान" जैसी बेहतरीन फ़िल्मों के निर्माण के लिए जानी जाती है, और "जाने तू या जाने ना" उनकी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि है। निष्कर्ष रूप में, "जाने तू या जाने ना" एक क्लासिक बॉलीवुड फ़िल्म है जो समय की कसौटी पर खरी उतरी है, और इसका 16 साल का मील का पत्थर इसकी स्थायी लोकप्रियता का प्रमाण है।

एक साथ नजर आएँगे बॉबी देओल और आलिया भट्ट, टीजर देख झूमे फैंस

विक्की कौशल का डांस देख सलमान खान ने कुछ यूँ किया रिएक्ट

इस फिल्म के लिए सलमान खान ने नहीं ली थी कोई फीस, नाम जानकर होगी हैरानी

Related News