बिहार में कोरोना के साथ आपदा का कहर, लगातार हो रही मौते

पटना: बिहार की जनता इस समय कोरोना की मार से परेशान है. कोरोना वायरस के संक्रमण की तेजी से मौत परोस रहा है तो वही दूसरी और प्राकृतिक आपदा से लोगों की जान जा रही हैं. बाढ़ से परेशान बिहार में रविवार को 12 लोगों की जान आकाशीय बिजली‍ गिरने से चली गई.  जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 179 पर के अधिक हो गया. यही नहीं, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी 26 से अधिक हो चुका है. बिहार में एक दिन में 1 हजार से अधिक नए कोरोना केस आने से मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका बढ़ती जा रही है.

इससे पहले बिहार में 18 जुलाई को कोरोना वायरस के 638 नए मामले सामने आए थे, जिनमें रोहतास जिले में सबसे अधिक 78 सम्मलित थे. जिसके उपरांत पटना में 62, गया में 49, नालंदा में 44, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में 39-39, पश्चिम चंपारण में 36, भागलपुर में 34, सुपौल में 33, भोजपुर, पूर्वी चंपारण और सारण में 23-23, तथा जहानाबाद में 21 लोग संक्रमित पाए गए. इसी तरह लखीसराय और मधेपुरा में 15-15, दरभंगा और मधुबनी में 14-14, अरवल और सीतामढ़ी में 10-10, बांका और किशनगंज में आठ-आठ, शेखपुरा में सात, अररिया में छह, पूर्णिया और वैशाली में पांच-पांच, शिवहर में चार, गोपालगंज और सीवान में तीन-तीन, जमुई में दो तथा बेगूसराय, कैमूर और कटिहार में एक-एक समेत 638 लोगों के कोविड-19 का शिकार होने की पुष्टि हुई है.

अनुमंडल अस्पतालों में शुरू होगी जांच की सुविधा : बिहार में कोरोना वायरस के लक्षण वाले सभी लोग अपने निकट के हॉस्पिटल में जांच करा पाएंगे. और इसी के तहत मंगलवार से राज्य के सभी अनुमंडल हॉस्पिटल और अगले एक सप्ताह में सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के स्तर पर रैपिड एंटीजन जांच की सुविधा उपलब्ध कर दी जाएगी. कोरोना के लक्षण वाले सभी मरीजों की ऑन डिमांड एंटीजन जांच निःशुल्क होने वाली है. पटना में शहरी क्षेत्र के 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एवं पांच मोबाइल (चलंत) मेडिकल टीम के द्वारा ऑन डिमांड जांच का प्रारंभ 18 जुलाई से कर दी गई है और कल पटना में 808 लोगों की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें 305 कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों का एंटीजन टेस्ट भी किया जा चुका है

आंध्र प्रदेश के इन जिलों में हुई मुसलाधार बारिश, परेशान हुए लोग

सड़क पर तीन घंटे तक पड़ा रहा कोरोना मरीज का शव

AP Gram Sachivalayam 2020 की परीक्षा हुई स्थगित, जानिए पूरी जानकारी

Related News