छत्तीसगढ़ में 17 लाख के इनामी 5 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, CM बोले- 'जवानों के साहस को सलाम'

सुकमा: सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में 5 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया. इनमें एक दंपति भी सम्मिलित है. इन पर कुल 17 लाख रुपये का इनाम था. पुलिस अफसर ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा बलों के समक्ष सरेंडरकर दिया. उन्होंने कहा कि वे अमानवीय एवं खोखली माओवादी विचारधारा से निराश हैं. वहीं, सीएम विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट उनका स्वागत किया है.   

सुकमा के पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण ने बताया कि सरेंडर करने वाले  पांचों नक्सलियों की पहचान मड़कम पांडू, उसकी पत्नी रावा भीमे, ताती/मड़कम मासा, कोमराम दुला एवं मुका सोढ़ी उर्फ ​​शेखर के तौर पर हुई है. पांडू पर 8 लाख रुपये का इनाम था. वह पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA) बटालियन नंबर 1 सप्लाई टीम का डिप्टी कमांडर एवं पीपुल्स पार्टी कमेटी मेंबर (PPCM) भी था.

SP ने आगे बताया कि उसकी पत्नी भीमे प्रतिबंधित नक्सली संगठन की PLGA सदस्य थी, जिस पर 1 लाख रुपये का इनाम था. चव्हाण ने बताया कि मासा पामेड़ एरिया कमेटी सदस्य/एरिया मेडिकल टीम प्रभारी/एरिया कमेटी सदस्य (ACM) था, जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम था. प्लाटून नंबर 10 'B' के सेक्शन कमांडर दुला पर 2 लाख रुपये का इनाम था. शेखर पर 1 लाख रुपये का इनाम था एवं वह साउथ सब-जोनल ब्यूरो प्रेस टीम/पार्टी का सदस्य था. उन्होंने बताया कि पांचों लोग कई हिंसक घटनाओं में सम्मिलित थे. उन्हें प्रदेश सरकार की सरेंडर एवं पुनर्वास नीति के अनुसार सुविधाएं प्रदान की गईं है. 

कड़ी सुरक्षा के बीच देशभर में मतगणना शुरू, NDA बनाम INDIA गठबंधन में कड़ा मुकाबला

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर UP में अलर्ट, उपद्रव और शांति भंग की आशंका

भारत के 71 लाख अकाउंट्स को व्हाट्सएप ने किया बंद, जानिए क्यों ?

Related News