इस बैंक में निकली भर्तियां, जबरदस्त मिलेगी सैलरी

इंडियन बैंक ने अप्रेंटिस के पदों के लिए वेकेंसी निकाली है. कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन बैंक के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इंडियन बैंक भर्ती 2024 के जरिए कुल 1500 पदों पर बहाली की जा रही है. यदि आप भी इंडियन बैंक के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो 31 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा:- इंडियन बैंक के इस भर्ती के लिए जो भी कैंडिडेट्स आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी आदि कैटेगरी के लिए अधिकतम आयुसीमा में छूट लागू है.

आवश्यक योग्यता:- कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. साथ ही कैंडिडेट्स को 31.03.2020 के बाद ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर ली होगी तथा उनके पास पासिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आवेदन शुल्क इंडियन बैंक भर्ती 2024 के लिए आवेदन कर रहे कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

वेतनमान:- जिस किसी भी कैंडिडेट्स का चयन इंडियन बैंक भर्ती 2024 के जरिए होता है, तो उन्हें ब्रांचों के मुताबिक नीचे दिए गए सूचीबद्ध अनुसार 15000 रुपये तक का मासिक स्टाइपेंड मिलेगा. Indian Bank Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

चयन प्रक्रिया:- इंडियन बैंक में नौकरी पाने के लिए जो कोई भी आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) और लेकल लैंग्वेज एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर की जाएगी.

SBI में नौकरी पाने का शानदार मौका, 85000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी

Indian Oil में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

NTPC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

Related News