इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का सरगना सिमरनजोत संधू पंजाब में गिरफ्तार, जर्मनी में था वांटेड

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने एक केंद्रीय एजेंसी के साथ मिलकर एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी मामले में संलिप्त सिमरनजोत संधू को गिरफ्तार कर लिया है। संधू जर्मनी में 2020 के दौरान हुए 487 किलोग्राम कोकीन तस्करी मामले का मुख्य सरगना है और इस समय जर्मनी में वांटेड है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल पर एक बड़ा प्रहार किया गया है। संधू का नेटवर्क कई देशों में फैला हुआ था और वह भारत और यूरोप में ड्रग्स की तस्करी में प्रमुख भूमिका निभा रहा था। पंजाब पुलिस ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों के सहयोग से संधू को पकड़ा गया है और जांच के बाद उसे जर्मन एजेंसियों के हवाले किया जाएगा।

इस बीच, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर NHAI के अधिकारियों और ठेकेदारों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की गई, तो वे 293 किलोमीटर के 14,288 करोड़ के प्रोजेक्ट्स को बंद कर देंगे। पंजाब पुलिस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री की समीक्षा के अधीन है और इसके लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है और जरूरत पड़ने पर NHAI को सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

पिछले महीने, पंजाब पुलिस ने अमृतसर में सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थों की तस्करी पर बड़ा प्रहार किया था। इस दौरान तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें एक प्रमुख आरोपी भी शामिल था। पुलिस ने 1 किलो मेथामफेटामाइन (आइस ड्रग), 2.45 किलो हेरोइन, और 520 ग्राम स्यूडोइफेड्रिन (एक प्रीकर्सर केमिकल) बरामद किया था। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी गुरबक्स उर्फ ​​लाला को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो सक्रिय रूप से प्रीकर्सर केमिकल की सप्लाई कर रहा था।

'बांग्लादेश के बाद अब भारत की बारी..', रेजुवान ने दी धमकी, पुलिस पूछताछ में बोला- मेरा अलकायदा से कनेक्शन

2100 जनजातीय युवाओं को सेमीकंडक्टर चिप की ट्रेनिंग देगी भारत सरकार, देश में स्थापित होंगे 3 प्लांट्स

भारी बारिश से दिल्ली में ईमारत ढही, लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका

Related News