IPS अरविन्द सेन की मुश्किलें बढ़ीं, इस मामले में लुक आउट नोटिस जारी करेगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पशु पालन विभाग में फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपी IPS अफसर अरविंद सेन के खिलाफ सरकार लुकआउट नोटिस जारी कराने का विचार कर रही है. पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में आरोपी सेन लंबे समय से फरार चल रहा है. इससे पहले अरविंद सेन के राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चिपकाया था. 

पुलिस की अर्जी पर अदालत ने 24 दिसंबर को अरविंद सेन को भगोड़ा घोषित कर दिया था. शुक्रवार को हजरतगंज पुलिस टीम उसके गोमतीनगर के विराटखंड स्थित आवास पर पहुंची. पुलिस ने IPS अरविंद सेन के आवास पर डुगडुगी पिटवाई थी. इसके अलावा घर नोटिस  चिपका दिया. इस क्रम में पुलिस ने गोमतीनगर में उनके फ्लैट के अलावा अयोध्या और अम्बेडकरनगर में एक दर्जन से ज्यादा चल-अचल सम्पत्ति चिन्हित कर ली हैं. 

करोड़ों रुपये की चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में कई और जानकारियां ढूंढी जा रही हैं. कानूनी औपचारिकताएं पूरी होते ही हजरतगंज पुलिस एक साथ इन सम्पत्तियों को जब्त करेगी. इसकी जांच एसीपी श्वेता श्रीवास्तव कर रही है. STF की जांच में अरविंद  सेन की भूमिका उजागर होने के बाद शासन ने उन्हें सस्पेंड कर किया गया था. आरोपित के खिलाफ इनाम भी घोषित है. कुछ दिनों पहले ही अरविन्द सेन पर 25 हजार रुपये इनाम भी घोषित किया जा चुका है.

बांग्लादेश नगरपालिका चुनाव का पहला चरण आज

आर्टेमिस अस्पताल न सप्ताह भर राष्ट्रीय मस्तिष्क सप्ताह का किया आयोजन

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

Related News