इराकी संसदीय चुनाव में 41 फीसदी मतदान

इराक स्वतंत्र उच्च चुनाव आयोग (IHEC) ने सोमवार को कहा कि इराक के मध्यावधि संसदीय चुनावों में 41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। आयोग ने एक बयान में कहा कि प्रारंभिक परिणामों के अनुसार, 24 मिलियन से अधिक योग्य मतदाताओं में से 9 मिलियन से अधिक ने रविवार को चुनाव में मतदान किया था।

शेष ६ प्रतिशत मतों की गणना के बाद, राष्ट्रीय मतदान में मामूली वृद्धि की उम्मीद है। चुनाव आयोग में आयुक्त बोर्ड के अध्यक्ष जज जलील अदनान खलाफ ने रविवार देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मतदान समाप्त होने के 24 घंटे के भीतर आधिकारिक परिणाम घोषित किए जाएंगे। आगामी संसद में 329 सीटों के लिए 329 उम्मीदवारों के लिए मतदान करने के लिए लाखों इराकियों ने रविवार को देश भर के लगभग 8,000 मतदान केंद्रों का नेतृत्व किया। इस बीच, शुक्रवार को इराकी सुरक्षा बलों, कैदियों और विस्थापित लोगों के लिए हुए शुरुआती मतदान में 69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

इराकी संसदीय चुनाव, मूल रूप से 2022 के लिए निर्धारित थे, भ्रष्टाचार, खराब शासन और सार्वजनिक सेवाओं की कमी के खिलाफ महीनों के विरोध के जवाब में आगे बढ़े थे। IHEC के अनुसार, 1,196,524 में से 821,800 मतदाताओं ने मतदान किया, जो कि शुरुआती मतदान के दौरान 69 प्रतिशत है।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

Related News