पेरिस में पुलिस कमांडर और उसकी पत्नी की ISIS ने की हत्या

पेरिस : फ्रांस में एक बार फिर से बर्बर आतंकी संगठन आईएसआईएस ने कोहराम मचाया है। आईएस ने एक पुलिस कमांडर और उसकी पत्नी की हत्या कर दी है। इसके बाद चलाए गए पुलिस ऑपरेशन में हमलावर भी मारा गया। घटना पेरिस के उननगरीय इलाके मैगनाविले की है। जहां हमलावर ने घर में घुसकर इस जानलेवा हमले को अंजाम दिया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी निरोधी जांच शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने जांच एंजेसी को बताया कि पुलिस के घर को अपने अधीन करने से पहले हत्यारे ने पुलिस पर धारदार हथियार से कई वार किए। साथ ही वो अल्ला हो अकबर के नारे लगा रहा था। पुलिस को मारने के बाद उसने घर को कब्जे में ले लिया, जहां उसकी पत्नी और तीन साल का बच्चा था। इस्लामिक स्टेट की न्यूज एजेंसी अमेक ने बताया कि इस घटना को आईएस के लड़के ने अंजाम दिया है।

हमलावर की जब पुलिस के साथ वार्ता विफल हो गई, तो उसके बाद वहां जोरदार धमाके की आवाज आई। फ्रांसीसी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता पियर्रे हेनरी ब्रांडेट ने बताया कि हमलावर के मारे जाने के बाद पुलिस ने महिला का शव बरामद किया। बच्चे को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सोमवार को एक बैठक बुलाई।

जिसमें आतंक के पहलुओं पर चर्चा की गई। कहा जा रहा है कि जब आतंकी अपने मांगे मनवाने के लिए पुलिस से बात कर रहे थे तब वो खुद को आईएस से जुड़ा हुआ बता रहे थे।

Related News