15 अगस्त से पहले हथियारों संग धारया 'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी रिज़वान, NIA ने जारी किए वांटेड जिहादियों के पोस्टर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने स्वतंत्रता दिवस समारोह से कुछ दिन पहले ही इस्लामिक स्टेट (ISIS) मॉड्यूल से जुड़े वांटेड आतंकवादी रिजवान अली को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि रिजवान को पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर 8 अगस्त, 2024 को रात करीब 11 बजे दिल्ली के गंगा बख्श मार्ग के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से .30 बोर की एक स्टार पिस्तौल, 3 जिंदा कारतूस और 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए। दिल्ली के विशेष प्रकोष्ठ थाने में मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने बताया कि दिल्ली के दरियागंज निवासी रिजवान पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के कारण 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। रिजवान इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पुणे मॉड्यूल का हिस्सा था और फरार चल रहा था। स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी में उसकी मौजूदगी की जांच की जा रही है। NIA ने आतंकियों से जुड़े अन्य फरार वांछितों के साथ रिजवान अली की तस्वीर भी जारी की थी। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी और अलकायदा तथा खालिस्तान से जुड़े विभिन्न आतंकवादियों के पोस्टर लगाए थे।

पुलिस ने पूरे शहर में पोस्टर लगाए हैं और लोगों से आतंकवादियों को पकड़ने में मदद करने के लिए प्रोत्साहित भी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों के बारे में कोई भी सूचना देने वालों को "उचित" पुरस्कार दिया जाएगा। हालांकि, सूचना देने वालों के नाम गुप्त रखे जाएंगे। पुलिस ने कहा कि लोगों में जागरूकता बढ़ाने और आतंकवादियों को पकड़ने में पुलिस की मदद करने के लिए सुरक्षा उपाय किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, पोस्टरों में पंद्रह आतंकवादियों का उल्लेख है, जिनमें से छह अलकायदा से जुड़े हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, पंजाब पुलिस ने भी इस सप्ताह की शुरुआत में राज्य भर के सभी बस स्टैंडों पर तलाशी लेकर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए हैं। सभी 28 पुलिस जिलों में एक साथ घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके तहत पुलिस टीमों ने खोजी कुत्तों की सहायता से बस स्टैंडों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली।

'यहीं रहेंगे, वापस नहीं जाएंगे..', बांग्लादेश बॉर्डर पर नो मेंस लैंड में फंसे सैकड़ों हिन्दू, BSF ने भारत में घुसने से रोका

MP में हुई साइबर तहसील 2.0 की शुरुआत, होंगे ये बदलाव

PM मोदी ने किया 'हर घर तिरंगा अभियान' का आगाज, जनता से की ये अपील

Related News