पोप फ्रांसिस की मस्जिद यात्रा से भड़के इस्लामिक स्टेट के आतंकी, बनाया हत्या का प्लान

जकार्ता: इंडोनेशिया की पुलिस ने पोप फ्रांसिस पर हमले की साजिश के मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया है। पोप फ्रांसिस एशिया-प्रशांत की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं, जिसमें शुक्रवार को इंडोनेशिया का दौरा पूरा होने के साथ उनकी यात्रा का पहला चरण खत्म हुआ। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते ‘डिटैचमेंट-88’ के अनुसार, जकार्ता के पास स्थित बोगोर और बेकासी शहरों से इन सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया।

‘डिटैचमेंट-88’ के प्रवक्ता अश्विन सिरेगर ने कहा कि जांच अभी जारी है और यह पता नहीं चल पाया है कि ये लोग एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं या किसी एक आतंकी संगठन का हिस्सा हैं। उन्हें आम जनता से प्राप्त जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया गया। सातों संदिग्धों में से ज्यादातर को सोमवार और मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। सूत्रों के मुताबिक, एक व्यक्ति के घर की तलाशी के दौरान धनुष-बाण, एक ड्रोन और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पर्चे मिले हैं। बताया गया कि वह व्यक्ति पोप फ्रांसिस पर हमले की साजिश रच रहा था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कुछ लोग ISIS से जुड़े हुए थे। आतंकियों की नाराजगी पोप फ्रांसिस की जकार्ता यात्रा और उनके दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद इस्तिकलाल की यात्रा से थी। इसके साथ ही, वे उस अपील से भी नाराज थे, जिसमें सरकार ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के दौरान अजान के प्रसारण को टेलीविजन पर न दिखाने का अनुरोध किया था।

पटरी पर 70 किलो के दो सीमेंट ब्लॉक, अब अजमेर में ट्रेन पलटाने की साजिश

'CM झूठ बोल रहीं...', कोलकाता पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी को दिया जवाब

जब विराज रहे थे रामलला, उसी दिन उड़ाया जाना था भाजपा दफ्तर, ISIS की साजिश

Related News