चुन-चुनकर आतंकियों को मार रहा इजराइल, एयर स्ट्राइक में ढेर किए 'हमास' के 3 टॉप कमांडर

यरूशलम: इजरायल की सेना ने आज शुक्रवार (27 अक्टूबर) को कहा कि उसके लड़ाकू जेट्स ने दारज तफ़फा बटालियन में तीन वरिष्ठ हमास आतंकवादियों को मार गिराया है। अधिक जानकारी देते हुए, इजरायली सेना ने कहा कि बटालियन के कार्यकर्ताओं ने 7 अक्टूबर को इजरायल के खिलाफ आक्रमण और जानलेवा हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इजराइली रक्षा बलों (IDF) ने कहा कि गुर्गों को हमास आतंकवादी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण ब्रिगेड माना जाता था। एक्स पर इज़राइल रक्षा बलों के आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है कि, 'IDF लड़ाकू विमानों ने दराज तुफाह बटालियन में हमास के 3 वरिष्ठ गुर्गों पर हमला किया। बटालियन के संचालकों ने 7 अक्टूबर को इज़राइल के खिलाफ आक्रमण और जानलेवा हमले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, और इसे हमास आतंकवादी संगठन का सबसे महत्वपूर्ण ब्रिगेड माना जाता है।' इजरायली सेना द्वारा जारी एक छवि ने तीन मारे गए आतंकवादियों को दिखाया है।

 

इजरायली वायु सेना ने कहा कि, "दारज तफा बटालियन गाजा सिटी ब्रिगेड में एक बटालियन है, जिसे आतंकवादी संगठन हमास की सबसे महत्वपूर्ण ब्रिगेड माना जाता है। बटालियन के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को जानलेवा नरसंहार में एक महत्वपूर्ण हिस्सा लिया।" बल ने यह भी कहा कि इजराइल सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के सटीक खुफिया मार्गदर्शन के तहत हमास के गुर्गों को मार गिराया गया। इससे पहले गुरुवार को, हमास के खुफिया निदेशालय, शदी बरद के उप प्रमुख, एक हवाई हड़ताल में मारे गए थे।

IDF के अनुसार, वह इजरायल पर हमास के 7 अक्टूबर के हमले की योजना में शामिल था। इससे पहले गुरुवार को, इजरायली सेना ने अपने 20 दिन पुराने युद्ध में रात भर हमास के साथ अपने सबसे बड़े गाजा जमीनी हमले को अंजाम दिया, क्योंकि इजरायल के घेरने वाले फिलिस्तीनी क्षेत्र की अथक बमबारी पर अरब दुनिया में गुस्सा बढ़ता था। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था कि इजरायली सैनिक अभी भी एक पूर्ण जमीनी आक्रमण की तैयारी कर रहे थे, जबकि अमेरिका और अन्य देशों ने इजरायल से देरी करने का आग्रह किया, इस डर से कि यह अन्य मध्य पूर्व के मोर्चों पर शत्रुता को प्रज्वलित कर सकता है।

फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी, UNRWA ने कहा है कि जल्द ही गाजा में संचालन को बंद करना पड़ सकता है यदि कोई ईंधन हमास-शासित क्षेत्र में आश्रय, पानी, भोजन और चिकित्सा सेवाओं की सख्त जरूरत के बीच नहीं पहुंचता है। इजरायली सेना का कहना है कि हमास ईंधन के बड़े भंडार को पकड़ रहा है जिसका उपयोग अस्पतालों द्वारा किया जा सकता है।

SCO मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा ?

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने इजराइल पर क्यों किया हमला ? अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया बड़ा बयान

फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद और हमास के आतंकियों को ईरान ने दी थी हमले की ट्रेनिंग - रिपोर्ट में खुलासा

Related News