दक्षिण लेबनान में इजरायली ने बरसाए बम, दो बच्चों समेत 10 की मौत

बेरूत: शनिवार को राज्य समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी लेबनान के नबातिह शहर में एक आवासीय इमारत पर इजरायली हवाई हमले में दो बच्चों सहित लगभग 10 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। सभी पीड़ित सीरियाई नागरिक थे। पीड़ितों की पहचान के लिए डीएनए परीक्षण किए जाने के बाद हमले में मारे गए लोगों की अंतिम संख्या की पुष्टि की जाएगी।

इज़रायली सेना ने पुष्टि की है कि हवाई हमले में हिज़्बुल्लाह आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार डिपो को निशाना बनाया गया। यह हमला क्षेत्र में हाल ही में बढ़े तनाव के बाद हुआ है। यह हमला शुक्रवार को दोहा में फिलिस्तीनी इस्लामी समूह हमास और इज़रायल के बीच संघर्ष विराम वार्ता के बाद हुआ, जिसे अगले सप्ताह फिर से शुरू करने की योजना है।

हाल ही में हुई हिंसा ने क्षेत्रीय तनाव को बढ़ा दिया है: हिजबुल्लाह द्वारा किए गए रॉकेट हमले में इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में 12 बच्चे और किशोर मारे गए। जवाबी कार्रवाई में, इजरायल ने बेरूत के उपनगरीय इलाके में हिजबुल्लाह के एक वरिष्ठ कमांडर को मार डाला। हिजबुल्लाह और ईरान ने जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है, ईरान विशेष रूप से तेहरान में हमास के राजनीतिक प्रमुख इस्माइल हनीयेह की हत्या से नाराज है।

एक राखी देश के जवानों के नाम..! सरहद पर खड़े वीरों को एक लाख से अधिक राखियां भेजेंगी आंगनवाड़ी की बहनें

आरक्षण को लेकर फिर मोदी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष, अधिकारियों की भर्ती से जुड़ा है मामला

"एक राष्ट्र, एक चुनाव" और मणिपुर हिंसा पर NDA नेताओं की बैठक, जेपी नड्डा के आवास पर जुटे दिग्गज

Related News