हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजराइल की सेना का वार, ढेर हुआ नसरल्लाह का वफादार

इजरायल की सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों एक के बाद एक अटैक कर रही है। अब तक लेबनान में इजरायल की ओर से की गई सैन्य कार्रवाई में हिजबुल्लाह को भारी हानि भी पहुंची है। इस बीच इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बारें में बोला है कि इजरायली बलों ने हिजबुल्लाह के मारे जा चुके चीफ हसन नसरल्लाह के उत्तराधिकारी का भी काम तमाम कर दिया है।

पीएम नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश: खबरों का कहना है कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश में कहा कि हमने हिजबुल्लाह की क्षमताओं को कम कर डाला है। हमने हजारों आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है, जिनमें खुद हसन नसरल्लाह, उनके उत्तराधिकारी भी शामिल थे। वीडियो संदेश में नेतन्याहू ने लेबनान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वो खुद को हिजबुल्लाह से मुक्त करें। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि  इजरायल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है।

'कमजोर है हिजबुल्लाह': इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया कि हिजबुल्लाह इस वक़्त बुरी तरह से कमजोर हो चुका है। उन्होंने लेबनान के लोगों से बदलाव के मौके का लाभ उठाने की भी बात कही है। नेतन्याहू ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि अब आप अपने देश को वापस ले सकते हैं और इसे शांति और समृद्धि के रास्ते पर लौटा पाएंगे। 

इजरायल को थी जानकारी: इतना ही नहीं नेतन्याहू से पहले रक्षामंत्री योव गैलेंट ने भी हाशेम सफीदीन की मौत का दावा भी कर दिया था। उन्होंने लेबनान की राजधानी बेरूत में बीते सप्ताह हुई एयरस्ट्राइक के दौरान सफीदीन की मौत होने की भी बात बोली थी। इजरायली सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायल को पता था कि सफीदीन हिजबुल्लाह के खुफिया मुख्यालय में था, जब लड़ाकू विमानों ने उस पर बमबारी तक कर दी थी। 

अमिताभ बच्चन को अपने पिता का पुनर्जन्म मानते थे हरिवंश राय, खुद किया खुलासा

रतन टाटा ने प्रोड्यूस की थी फिल्म, अमिताभ बच्चन ने निभाया था लीड रोल

3 महीने में 194 नक्सली ढेर..! अमित शाह बोले- अंतिम साँसें गिन रहा नक्सलवाद

Related News