100 सालों से रखा है इस बच्ची का शव, करता है ऐसी हरकत देखकर भाग जायेंगे आप

इंसान की मौत एक अटूट सत्य है. इससे कोई भी नहीं भाग सकता. लेकिन ऐसे कई मामले आपने सुने हैं जिसमें कोई मरा हुआ व्यक्ति फिर से जिन्दा हो  जाता है. ये एक अलग ही कहानी है जो कई बार सुनने को मिलती है. लेकिन एक मामला दुनिया के सामने आया है जिसने दुनिया भर के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. क्या कोई मरा हुआ इंसान मरने के बाद भी पलके झपका सकता है. इस बात को सुनकर तो आप भी जाहिर है डरे ही होंगे. आज हम आपको उसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो पलकें झपकाती है. 

दरअसल, इटली में एक लड़की की मौत लगभग 96 साल पहले हो गई थी. लेकिन उसके शव को सहेज कर रखा गया है. रहस्य की बात यह है कि लड़की अभी पलक झपकती है. इटली में 96 सालों से जिस लड़की के शव को सुरक्षित रखा गया है. उसका नाम रोसालिया लोमबार्डो है. यह इटली के सिसिली के नजदीक पालमेरो की रहने वाली है. सन 1920 में इसकी मौत निमोनिया के कारण हो गई थी. उसी के बाद से उसका शव अभी भी रखा है. 

कुछ समय पहले इसके शव को एक ताबूत से दूसरे ताबूत में शिफ्ट करने के दौरान कर्मचारियों ने इसे पलक झपकते हुए देखा. जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आने लगे. लोगों ने इसे स्लीपिंग ब्यूटी का नाम दिया है. इसे देखकर कई लोग डर भी गए. शुरू में लोगों को लगा की ऐसा रोशनी में देखने की वजह से भ्रम हो रहा है. लेकिन इस बात को सिद्ध करने के लिए उसके शव को कांच के एक ताबूत में रखा गया. कांच के ताबूत में यह स्पष्ट हो रहा है कि लड़की की आंखे आधी खुली हुई हैं. लड़की मरने के बावजूद पलकें झपकाती है. उसी के बाद से ये चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस भूतिया गुफा में अगर जलाई आग, तो बहुत बुरा होगा अंजाम

बीयर का मज़ा दुगना लेना है तो इस तरह करें सेवन

इस दिन महिलाओं को नहीं पहनने दी जाती ब्रा, वजह हैरान कर देगी

Related News