आंध्र के मुख्यमंत्री जगन ने ऊर्जा संकट को टालने के लिए प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने ऊर्जा संकट के कारण राज्य में खतरनाक स्थिति के आलोक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है। कोयले की कमी और बिजली वितरण समूहों के खराब वित्त पर अपनी चिंता पर जोर देते हुए, उन्होंने पीएम मोदी से सुधारात्मक कदम उठाने और दैनिक आधार पर बिजली उत्पादन परिदृश्य की निगरानी करने का अनुरोध किया।

नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में, जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि राज्य के लिए ऊर्जा की मांग को पूरा करना कठिन होता जा रहा है और स्थिति इसे लोड शेडिंग की ओर धकेल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की अनिश्चित वित्तीय स्थिति को देखते हुए, वह खुले बाजार से आवश्यक बिजली की खरीद करने में सक्षम नहीं है क्योंकि बढ़ती मांग के साथ खरीद मूल्य भी बढ़ गया है। उन्होंने पीएम मोदी से कोयला मंत्रालय और रेलवे को आंध्र प्रदेश में थर्मल पावर स्टेशनों को 20 कोयला रेक आवंटित करने का निर्देश देने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण के समक्ष चल रही कार्यवाही की परवाह किए बिना आपातकालीन आधार पर फंसे और गैर-कार्यरत पिट हेड कोयला संयंत्रों को पुनर्जीवित करने की भी मांग की। यह गैर-पिट हेड कोयला संयंत्रों को कोयला परिवहन में कोयला परिवहन समय और मात्रा की सीमाओं को बचाएगा। उन्होंने मोदी से बैंकों/ऋण देने वाली संस्थाओं को कोयला भुगतान करने और बाजार में खरीदारी करने के लिए संकट दूर होने तक वितरण कंपनियों को उदारतापूर्वक कार्यशील पूंजी ऋण प्रदान करने का निर्देश देने का भी आग्रह किया।

'नवरात्री' का नाम लेकर 'कंडोम' बेच रही Nykaa, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 21 नए मरीज, 50 लोग हुए संक्रमण मुक्त

क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए मंत्री के बेटे, CBI कर रही पूछताछ

Related News