'इंडिया अलायंस जीतेगा, कांग्रेस से होगा प्रधानमंत्री..', RJD नेता जगदानन्द सिंह का बड़ा दावा

पटना: देश भर में लोकसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार है, एनडीए और INDIA गठबंधन दोनों ही जीत के प्रति आश्वस्त हैं, हालांकि दोनों के अनुमान एक दूसरे से अलग हैं। इस उत्साह के बीच, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दावा किया कि INDIA गठबंधन सत्ता में आएगा और कांग्रेस का कोई नेता प्रधानमंत्री की भूमिका निभाएगा। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सिंह ने जो कहा, वह एनडीए के 400 से ज्यादा सीटें जीतने के दावों से बिल्कुल उलट है।

1 जून को जारी एग्जिट पोल में एनडीए की भारी जीत का अनुमान लगाया गया था, जिसमें 350 से लेकर 400 से ज़्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया था। इसके विपरीत, इंडिया अलायंस को लगभग 150 सीटें मिलने का अनुमान है। इन आँकड़ों के बावजूद, सिंह इंडिया अलायंस के सरकार बनाने के अपने दावे पर अड़े रहे। हालाँकि, उन्होंने उन निर्वाचन क्षेत्रों को निर्दिष्ट करने से परहेज़ किया जहाँ जीत या हार हो सकती है।

सिंह ने मछली और मटन जैसे तुच्छ मुद्दों पर भी बात की, जिसका विपक्ष ने राजनीतिकरण किया। इस बीच, कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने INDIA गठबंधन के प्रदर्शन के बारे में आशा व्यक्त की। राहुल गांधी ने 295 सीटों का अनुमान लगाया, जबकि सोनिया गांधी ने आधिकारिक परिणामों तक धैर्य रखने का आग्रह किया, एग्जिट पोल के आंकड़ों को गलत बताते हुए खारिज कर दिया। तेजस्वी यादव ने भी इसी तरह की भावनाओं को दोहराया, INDIA गठबंधन के लिए महत्वपूर्ण जीत की उम्मीद जताई। मंगलवार शाम को परिणाम सामने आने के साथ ही राजनीतिक परिदृश्य मतदाताओं के फैसले का इंतजार कर रहा है, जो आगामी कार्यकाल के लिए शासन की दिशा निर्धारित करेगा।

'फ़ौरन बैठक करो और दिल्ली जल संकट का हल निकालो..', हितधारक राज्यों को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने क्यों की चुनाव आयोग की तारीफ ?

'इंतज़ार करिए, 4 जून को सब स्पष्ट हो जाएगा..', मतगणना से एक दिन पहले बोलीं कल्पना सोरेन

Related News