शराब घोटाले में सिसोदिया को जेल या बेल ? कोर्ट करेगी फैसला, आज ख़त्म हो रही ED की रिमांड

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसोदिया की प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड आज समाप्त हो रही है। ED आज शुक्रवार (17 मार्च) दोपहर में फिर से सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी, जहां वह कुछ दिन और रिमांड की मांग सकती है। 'राउज एवेन्यू' कोर्ट परिसर के अंदर और बाहर सुरक्षा बल की भारी तैनाती की गई है।

बता दें कि, राउज एवेन्यू कोर्ट ने 10 मार्च को सिसोदिया को 17 मार्च तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया था। ED ने उस साजिश का भंडाफोड़ करने के लिए सिसोदिया की कस्टडी मांगी थी, जिसके जरिये उन पर 290 करोड़ रुपये 'अपराध से अर्जित' करने का इल्जाम है। ED ने दिल्ली शराब घोटाले मामले में सिसोदिया को 9 मार्च को तिहाड़ जेल नंबर 51 से अरेस्ट किया था। स्पेशल जज एम.के. नागपाल ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए AAP के दिग्गज नेता सिसोदिया को हिरासत में लेकर 7 दिन पूछताछ करने की इजाजत दी। ईडी ने सिसोदिया की 10 दिन की हिरासत मांगी थी। 

इससे पहले पिछली सुनवाई में ED के वकील जोहेब हुसैन ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सिसोदिया ने 'घोटाले' के बारे में गलत बयान दिया और एजेंसी आरोपियों की कार्यप्रणाली का पता लगाना चाहती है और अन्य आरोपियों को उनके आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। ED ने यह भी दावा किया कि सिसोदिया ने अपने कई मोबाइल नष्ट कर दिए, जो जांच में एक अहम सबूत थे।

सपा की 2 दिवसीय बैठक में शामिल होने बंगाल पहुंचे अखिलेश यादव, सीएम ममता से करेंगे मुलाकात

शराब घोटाले में के कविता को गिरफ़्तारी का डर ! पहुंची सुप्रीम कोर्ट

यूपी: कोल्ड स्टोरेज से छत गिरने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई अब भी मलबे में दबे

 

Related News