जावेद अख्तर ने ठुकरा दी थी करण जौहर की ये हिट फिल्म, खुद बताई वजह

जाने माने मशहूर फिल्म डायरेक्टर करण जौहर की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' वर्ष 1998 में रिलीज़ हुई थी। इसमें शाहरुख खान, काजोल एवं रानी मुखर्जी ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई थीं। लगभग 26 साल बीत जाने के बावजूद, इस फिल्म के चाहने वालों की कमी नहीं है। हालांकि फिल्म आज भी लोगों को पसंद आती है, किन्तु इसका टाइटल सुनते ही लोकप्रिय लेखक जावेद अख्तर ने इसमें काम करने से मना कर दिया था।

अपने एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने बताया कि उन्होंने कुछ कुछ होता है का पहला गाना "कोई मिल गया" लिखा था। उन्होंने कहा, "मैं 80 के दशक को हिंदी सिनेमा के लिए सबसे खराब समय मानता हूं। उस वक़्त या तो डबल मीनिंग गाने लिखे जा रहे थे, या फिर ऐसा लिखा जा रहा था जिसका कोई मतलब ही नहीं था।" इस के चलते उन्होंने यह भी बताया कि उस समय वे ऐसी फिल्मों में काम करने से बचते थे, जिनमें किसी भी तरह की अश्लीलता की संभावना होती थी, चाहे वह इमैजिनेशन में ही क्यों न हो।

जावेद अख्तर ने आगे बताया, "इसी कारण मैंने एक बहुत अच्छी फिल्म छोड़ दी थी, जिसका नाम कुछ कुछ होता है था। मैंने फिल्म का पहला गाना लिखा था, जो रिकॉर्ड हो चुका था तथा फिल्म में मौजूद है—'कोई मिल गया, मेरा दिल गया'। लेकिन जब उन्होंने फिल्म का नाम कुछ कुछ होता है रखा, तो मैंने इस टाइटल की वजह से फिल्म छोड़ दी। मैंने सोचा, कुछ कुछ होता है... आखिर होता क्या है?" कुछ कुछ होता है करण जौहर की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी, जिससे उन्होंने हिंदी सिनेमा में बतौर डायरेक्टर अपना सफर शुरू किया था। यह फिल्म उस समय बड़ी हिट साबित हुई थी, जिसमें सलमान खान का भी कैमियो था। 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 90 करोड़ का कारोबार किया था।

100 फाइटर जेट लेकर लेबनान पर बरसा इजराइल, हिजबुल्लाह ने दागे थे 135 रॉकेट

'एक्सपोज कर दूंगा, मेरे सामने पी शराब और...', कंगना रनौत पर भड़के सिंगर जस्बीर जस्सी

फैन ने कहा- 'मैं सलमान से शादी करना चाहती हूं', अरबाज ने दिया ये जवाब

Related News