गिरफ्तार हुए JDU विधायक राधा चरण साह, जानिए क्या है मामला?

पटना: जदयू एमएलसी राधा चरण साह को ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पटना स्थिल प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस लाया गया है। बुधवार प्रातः बालू (रेत) खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एमएलसी राधा चरण साह के भोजपुर जिले स्थित ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने रेड मारी थी। 

दरअसल, बुधवार प्रातः भोजपुर जिले के आरा स्थित आवास, फार्म हाउस और होटल पर प्रवर्तन निदेशालय ने की छापेमारी की थी। यह छापेमारी बालू कारोबार से अर्जित की गई अवैध संपत्ति के मामले में है। सूत्रों के अनुसार, रेड के चलते प्रवर्तन निदेशालय ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। MLC साह एवं उनके बेटे से प्रवर्तन निदेशालय ने पहले भी बालू सिंडिकेट मामले में संलिप्तता को लेकर पूछताछ कर चुकी है। आयकर विभाग एवं प्रवर्तन निदेशालय ने पहले भी छापेमारी कर टैक्स चोरी का पता लगाया था तथा महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए थे। 

कहा जा रहा है कि बीते कई दिनों से राधाचरण सेठ एवं उनका परिवार बालू के कारोबार से कमाई गई अवैध संपत्ति और टैक्स चोरी के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय एवं कई केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर थे। राधा चरण साह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें भोजपुर से पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस लाया गया है। यहां पर एमएलसी साह को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। 

'तुम देश बेचने वाले..', भाजपा बोली- जवान का यह डायलॉग 'गांधी परिवार' के लिए उपयुक्त

'सनातन ना बाबर की तलवार से मिटा था ना रावण के अत्याचार से मिटा', CM योगी ने साधा निशाना

'G20 की सफलता ने हर भारतीय को गर्वित कर दिया..', भाजपा ने प्रस्ताव पारित कर की पीएम मोदी की सराहना

Related News