पंचायत का रेप पीड़िता को तुगलकी फरमान, गांव को भोज कराओ और करो गंगा स्नान

रांची: झारखंड में एक रेप पीड़िता ने खुदकुशी करने का प्रयास किया है, हालांकि पीड़िता को बचा लिया गया है और अभी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है। वहीं जब युवती से खुदकुशी का कारण पुछा गया तो पीड़िता ने बताया कि लगभग डेढ़ महीने पहले गांव के एक व्यक्ति ने उसके साथ बलात्कार किया था। हालांकि पुलिस में शिकायत करने के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है, किन्तु उसके बाद से पंचायत उसे तंग कर रही है।

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

दरअसल यह पूरा मामला मेरा प्रखंड का है, जहां डेढ़ महीने पहले गांव के ही एक व्यक्ति ने पीड़िता साथ दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने बताया है कि इस पूरे मामले के बाद पंचायत ने पीड़िता को फरमान सुनाया कि पहले जाकर गंगा स्नान करो, फिर पूजा पाठ कराकर पूरे गांव को भोजन कराओ। इसके साथ ही पंचायत ने पीड़िता पर पांच लाख का जुर्माना भी लगा दिया। पंचायत के इस तुगलकी फरमान के बाद ही पीड़िता ने जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि पीड़िता के परिजनों ने उसे बचा लिया।

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

इस पूरे मामले पर पंचायत का कहना है कि महिला का पति गांव से बाहर काम करता है। ऐसे में महिला का गांव के ही दूसरे व्यक्ति से नाजायज़ संबंध थे। हालांकि दोनों को इस बारे में कई बार समझाया, किन्तु कुछ ऐसा हुआ कि महिला ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगा दिया। इसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पंचायत ने गंगा स्नान और भोज की बात स्वीकारी है और जुर्माने की बात से इंकार कर दिया है। पीड़िता के पति का कहना है कि ये मेरे परिवार का निजी मामला है, मैं इसे ज्यादा तूल नहीं देना चाहता।

खबरें और भी:-

1100 से अधिक पद खाली, उत्तर प्रदेश में निकाली वैकेंसी

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

Related News