MP में पत्रकार की हत्या मामले पर जीतू पटवारी ने लॉ एंड-ऑर्डर पर उठाए सवाल

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक पत्रकार का गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया। 3 नकाबपोश बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तथा वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है। पुलिस के अनुसार, घटना अस्पताल रोड स्थित कंचन मेडिकल के सामने हुई, जहां 35 वर्षीय पत्रकार सलमान अली अपनी स्कूटी पर बैठे थे। तभी तीन नकाबपोश बदमाश एक ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तथा सलमान के सिर में गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल सलमान को सारंगपुर सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के पश्चात् बाजार में हड़कंप मच गया। खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा आरोपियों की पहचान के लिए आसपास लगे CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। फिलहाल, अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा तहकीकात जारी है। जानकारी के अनुसार, मृतक सलमान अली की सारंगपुर में कुछ लोगों से रंजिश चल रही थी। इससे पहले 10 फरवरी 2023 को चिकित्सालय के सामने स्थित ऑफिस में 5 लोगों ने सलमान पर चाकू से हमला किया था, किन्तु उपचार के पश्चात् उनकी जान बच गई थी। उस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

वही इस घटना पर एडिशनल एसपी आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि नेहरू पार्क के सामने कुछ अज्ञात लोगों ने सलमान पर गोली चलाई। घटना के कारणों की तहकीकात की जा रही है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस घटना को लेकर भाजपा सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर लिखा, "आज एक और दर्दनाक घटना ने मध्य प्रदेश की वास्तविकता को उजागर किया। राजगढ़ जिले के सारंगपुर में 3 मोटरसाइकिल सवारों ने स्थानीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय मृतक सलमान अली का 9 वर्षीय बेटा भी साथ था।" कांग्रेस नेता ने सीएम मोहन यादव को टैग करते हुए लिखा, "अपराधी अब पत्रकारों को भी निशाना बना रहे हैं। राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठते हैं तथा गृह मंत्रालय की चुप्पी अब खतरनाक होती जा रही है। या तो स्थिति को सुधारें या फिर पद से इस्तीफा दें।"

'हमको तारीख पर तारीख दे रही कांग्रेस..', आखिर क्यों भड़के संजय राउत ?

शुक्रयान को मोदी सरकार ने दी मंजूरी, इतने करोड़ में चमकीले ग्रह तक पहुंचेगा भारत

जबलपुर में दर्दनाक हादसा, 7 की मौत-11 घायल, CM ने किया मदद का ऐलान

Related News