भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड में तेजी लाने के लिए आव्रजन सुधार चाहते हैं जो बिडेन

न्यूयॉर्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन चाहते हैं कि कांग्रेस आव्रजन सुधार पर काम करे कि वह भारतीय डॉक्टरों और अन्य पेशेवरों को तेजी से अपने ग्रीन कार्ड प्राप्त करने की अनुमति देगी। उनका मानना है कि तेजी से प्रसंस्करण होना चाहिए, कि हमारी आव्रजन प्रणाली कई स्तरों पर टूट गई है, उनके प्रवक्ता जेन साकी ने एक ब्रीफिंग में कहा। 

वह कांग्रेस के लिए वहाँ कार्रवाई के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। वह अमेरिका में भारतीय डॉक्टरों द्वारा एक प्रदर्शन के बारे में एक सवाल का जवाब दे रही थी, जो कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई की सुर्खियों में था, जो ग्रीन कार्ड के लिए देश के कोटा को खत्म करने के लिए कह रहा था जिससे उन्हें स्थायी निवास का दर्जा तेजी से मिल सके। एच 1-बी और एल 1 वीजा रखने वालों के जीवनसाथी के लिए प्रसंस्करण कार्य प्राधिकरण में देरी के बारे में पूछे जाने पर, साकी ने कहा: (कैपिटल) हिल पर हम आव्रजन (कानून) पर कार्रवाई के लिए जोर देना चाहते हैं। कई स्तरों पर प्रसंस्करण और ऐसा करना, जिसमें कई वीजा शामिल हैं। 

आगे उन्होंने कहा, पिछले महीने, डेमोक्रेट्स ने कांग्रेस में एक व्यापक आव्रजन सुधार विधेयक पेश किया, जो देश को ग्रीन कार्ड के लिए हटा देगा। जबकि नागरिकों के पति कोटा, अन्य सभी द्वारा प्रतिबंधित नहीं हैं। कनाडा और मैक्सिको को छोड़कर प्रत्येक देश में प्रत्येक वर्ष केवल 26,000 ग्रीन कार्ड की अनुमति है और इसने भारत जैसे देशों के आवेदकों के लिए एक विशाल बैकलॉग बनाया है, जबकि कुछ राष्ट्र अपने पूर्ण कोटा का उपयोग नहीं करते हैं।

बेल्जियम ने की संशोधित कोरोना प्रतिबंधों की घोषणा

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने की सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एशियाई विरोधी हिंसा का सामना करने की घोषणा

बिडेन ने राजनयिक प्रयासों के लिए हैरिस को मुख्य व्यक्ति के रूप में चुना

Related News