पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितों को ज्येष्ठा अष्टमी के अवसर पर दी बधाई

नई दिल्ली: ज्येष्ठा अष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नई दिल्ली में कश्मीरी पंडित समुदाय को बधाई दी.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर सभी की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट किया, 'ज्येष्ठा अष्टमी पर, सभी को, विशेष रूप से मेरी कश्मीरी पंडित बहनों और भाइयों को बधाई। हम सभी के स्वास्थ्य और समृद्धि के लिए माता खीर भवानी के आशीर्वाद का आह्वान करते हैं "पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया।

इस दिन, कश्मीरी पंडित अपनी संरक्षक देवी रागन्या देवी के सम्मान में जम्मू और कश्मीर के गांदरबल क्षेत्र में खीर भवानी मंदिर में प्रार्थना करते हैं।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण, श्रीनगर के पास प्रसिद्ध रागन्या देवी मंदिर में माता खीर भवानी मेला दो साल के अंतराल के बाद आयोजित किया जा रहा है।

गैर सरकारी संगठन वॉयस फॉर पीस एंड जस्टिस ने मंगलवार को तुल्लमुल्ला गांदरबल में माता खीर भवानी में तीर्थयात्रियों का स्वागत किया। नागरिक सद्भाव, भाईचारे और शांति के संकेत के रूप में, संगठन ने पानी, रस और गुलाब प्रदान किए। श्रीनगर से 25 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में एक मंदिर में, विस्थापित आबादी के सबसे बड़े धार्मिक समारोहों में से एक हो रहा है।

"जीएसटी और आईबीसी के सुधारों से भारत के विकास को बढ़ावा मिलेगा": सीईए

मौसम विभाग की चेतावनी, 2 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

मिताली राज ने किया सन्यास का ऐलान, क्रिकेट के हर फॉर्मेट को कहा अलविदा

Related News