कंगना रनौत को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए वजह

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एवं सांसद कंगना रनौत को फिल्म 'इमरजेंसी' का ट्रेलर सोशल मीडिया पर रिलीज होने के बाद से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। ये धमकियां कट्टरपंथी सिख संगठनों से आ रही हैं। विक्की थॉमस सिंह, जो एक ईसाई से निहंग बने व्यक्ति हैं, ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने कंगना रनौत को खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है। वीडियो में उन्होंने कहा, "अगर फिल्म में हमारे खालिस्तानी नायक जरनैल सिंह भिंडरावाले को आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है, तो याद रखें कि इंदिरा गांधी के साथ क्या हुआ था, जिनकी फिल्म आप बना रही हैं? सतवंत सिंह और बेअंत सिंह कौन थे? हम संतजी को अपना सिर अर्पित करेंगे, और जो सिर अर्पित कर सकते हैं, वो अपना सिर भी काट सकते हैं।"

इसके साथ ही, कई सिख संगठनों ने कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। संगठनों का कहना है कि फिल्म में सिख समुदाय को "नकारात्मक रोशनी" में दिखाने का प्रयास किया गया है। हालांकि फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होनी है तथा अभी तक सिर्फ ट्रेलर ही रिलीज हुआ है, बावजूद इसके, फिल्म पर बैन की मांग उठाई जा रही है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने बताया कि जरनैल सिंह भिंडरावाले को समुदाय ने शहीद घोषित किया है और पूरे सिख समुदाय को अलगाववादी बताना गलत है।

कंगना रनौत का यह विवाद सिख समुदाय के साथ नया नहीं है। जहां उनकी आगामी फिल्म ने कट्टरपंथी सिख संगठनों को नाराज़ कर दिया है, वहीं 2021 में किसान आंदोलन के चलते हुई दो आपराधिक घटनाओं पर दिए गए उनके बयानों ने भी किसान यूनियन के नेताओं को नाराज़ किया था। हाल के इंटरव्यूज़ में कंगना ने भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के अलगाववादियों एवं खालिस्तानियों के खिलाफ उठाए गए कदमों का समर्थन भी किया है। कंगना ने कहा था, "वे (खालिस्तानी) सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे थे। हमें महिला पीएम इंदिरा गांधी को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने उन्हें अपने जूतों के नीचे दबा दिया था। उन्हें अपने जीवन का बलिदान देकर और देश के विनाश को रोककर उन्हें मच्छरों की भांति कुचलना पड़ा। उनकी मृत्यु के दशकों पश्चात् भी लोग डर से कांपते हैं। उनके पास उनके जैसा कोई गुरु नहीं होगा।"

वही अब तक कंगना ने जान से मारने की धमकियों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, तथा न ही फिल्म को लेकर कोई अपडेट साझा किया है। 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट पहले जून में तय की गई थी, किन्तु राजनीतिक कारणों से इसे टाल कर 6 सितंबर कर दिया गया। फिल्म में कंगना के साथ परेश रावल, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी जैसे कलाकार भी सम्मिलित हैं।

बॉबी देओल की खूंखार फिल्म 'कंगुवा' पर मचा बवाल, जानिए क्यों?

प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा को लेकर मनोज पाहवा ने किया ये बड़ा खुलासा

बॉलीवुड में हैरामेंट को लेकर कंगना रनौत ने किए हैरतंअगेज खुलासे

Related News