मामा के घर कन्याभोज! केंद्रीय मंत्री शिवराज ने पखारे पैर, मामी ने उतारी आरती, Video

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्रि के अवसर पर अपने आवास पर कन्या भोज का आयोजन किया। इस अवसर पर उनकी पत्नी साधना सिंह ने भी कन्याओं का पूजन किया और उन्हें भोजन परोसा। यह आयोजन हर साल नवरात्रि के अष्टमी और नवमी के दिन किया जाता है, जहां शिवराज सिंह और उनकी पत्नी विशेष रूप से कन्याओं की सेवा करते हैं और उन्हें सम्मानित करते हैं।

 

आयोजन के दौरान, शिवराज सिंह चौहान ने परंपरागत रूप से कन्याओं की आरती उतारी और उनके पांव पखारे। उन्होंने कन्याओं को भोजन परोसा और पूरे समारोह में सेवा करते हुए दिखाई दिए। इस आयोजन से नवरात्रि के महत्व को उजागर करने और कन्या पूजन की परंपरा को निभाने का संदेश दिया गया। कन्या पूजन और भोज के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कन्याओं से आशीर्वाद लिया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। यह कार्यक्रम नवरात्रि की धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर को संजोने और समाज में बेटियों के सम्मान और महत्व को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित किया गया।

इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ''सभी देशवासियों को नवरात्रि पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं। संपूर्ण देश श्रद्धा और भक्ति भाव में डूबा था। नौ दिनों तक हमने भक्ति भाव से भरकर देवी मां की पूजा की और आज मां से यही प्रार्थना है कि वे सभी पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा सदैव करती रहें। देवी मां की पूजा हमने बेटियों की पूजा करके की है। बेटियां देवी मां का रूप हैं... संपूर्ण देशवासियों से मेरी प्रार्थना है कि बेटी का आदर करें, सम्मान करें। कुछ घटनाएं मन को आहत करती हैं... आज संकल्प लेने का समय है कि हम मन-वचन-कर्म से बेटियों की पूजा करेंगे, उनका आदर करेंगे और समाज में नारियों को ऊंचा स्थान देंगे... बेटी की केवल पूजा न करें बल्कि हृदय से उनका संपूर्ण सम्मान करें।'' 

अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी फ़ोर्स तैनात, सपाई-कांग्रेसियों में गुस्सा, लखनऊ में बवाल

'ये सत्य और झूठ की लड़ाई थी..', चुनाव जीतकर बोले NC नेता सुरिंदर चौधरी

उत्तराखंड में देहरादून-अल्मोड़ा हेलीकाप्टर सेवा शुरू, सीएम धामी ने किया शुभारम्भ

Related News