'विपक्षी एकता' की बैठक के बीच कर्नाटक में लगाए थे CM नितीश का मज़ाक उड़ाने वाले पोस्टर, तीन गिरफ्तार

बंगलोर: 22 जुलाई को, कर्नाटक पुलिस ने विपक्षी दलों की हालिया बैठक के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार की आलोचना करने वाले पोस्टर लगाने के लिए बेंगलुरु में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों में श्रीराम, नंदकुमार और मोहन शामिल हैं, जो बेंगलुरु के शेषाद्रिपुरम इलाके के निवासी हैं।

पुलिस के अनुसार, श्रीराम ने नंदकुमार के प्रिंटिंग प्रेस में छपे पोस्टरों को प्रायोजित किया। पोस्टरों का परिवहन मोहन के टेम्पो का उपयोग करके किया गया था। ये पोस्टर शहर के 20 अलग-अलग स्थानों पर लगाए गए थे, जिसमें बेंगलुरु हवाई अड्डे का मार्ग भी शामिल था। पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या इस घटना में कोई राजनीतिक शख्सियत शामिल थी।

पहली बार 18 जुलाई को सामने आए इन पोस्टरों में जनता दल (युनाइटेड) सुप्रीमो का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'प्रधानमंत्री पद का अस्थिर दावेदार' बताया गया है और उनके प्रशासन के दौरान बिहार में पुल ढहने की घटनाओं को रेखांकित किया गया है. इन पोस्टरों में बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम के लिए उनके निमंत्रण की भी आलोचना की गई है और उन्हें 'पानी के नीचे पुल बनाने वाला व्यक्ति' बताया गया है. ये पोस्टर बेंगलुरु में विपक्षी दलों द्वारा आयोजित दो दिवसीय 'एकता' कार्यक्रम के दौरान सामने आए, जिसका उद्देश्य महत्वपूर्ण 2024 के आम चुनावों से पहले अपनी ताकत का प्रदर्शन करना और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी गठबंधनों का विरोध करना है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नीतीश कुमार की बैठक के पास के प्रमुख स्थानों से पोस्टर हटा दिए।

कर्नाटक के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह वरिष्ठ जदयू नेता पर हमला करने के लिए पोस्टर लगा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह की कार्रवाइयों का मुकाबला करने के लिए तैयार है और दावा किया कि नीतीश कुमार कर्नाटक की राजनीति से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

'पुलवामा जैसा हमला कराने की साजिश रच रही भाजपा..', शहीद दिवस पर CM ममता बनर्जी का विवादित बयान

महिला सुरक्षा पर मंत्री गुढ़ा को बर्खास्त करने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे सीएम गहलोत, पीएम मोदी पर साधा निशाना

'अदालतों में वर्चुअल सुनवाई से महिला वकीलों को मिली मदद..', IIT मद्रास के दीक्षांत समारोह में बोले CJI चंद्रचूड़

 

 

 

Related News